Bhopal Cyber Fraud: स्कूल संचालक को लूटने के बाद अकाउंटेंट को भी ठगा

Share

Bhopal Cyber Fraud: सेना का अधिकारी बनकर लगाया था बच्चे के एडमिशन के लिए फोन

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। इंटरनेट जितना चलाना आसान है उतना ही खतरनाक। बस आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। इंटरनेट के जरिए आने वाले ओटीपी या बैंक से जुड़ी जानकारी उसमें साझा नहीं करना चाहिए। यह बात स्कूल संचालक को ठगने के बाद समझ में आई। घटना भोपाल के कोहेफिजा इलाके की है। जालसाज ने संचालक को ठगने के बाद उनके अकाउंटेंट के भी खाते से रकम निकाल ली। शिकायत सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Fraud) में हुई थी। जहां से केस डायरी कोहेफिजा थाने को भेजी गई।

एक नहीं दो बार ओटीपी बताया

कोहेफिजा थाना पुलिस के अनुसार 17 नवंबर की रात लगभग साढ़े नौ बजे 781/21 धारा 420 (जालसाजी) का केस दर्ज किया है। इसकी शिकायत कपिल भाटिया (Kapil Bhatia) ने अक्टूबर महीने में दर्ज कराई थी। उनके पास 29 अक्टूबर को फोन आया था। फोन करने वाले ने सेना का अधिकारी बनकर बातचीत की थी। उसने कहा कि उनके हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में चलने वाले स्कूल में वह बेटे का दाखिला कराना चाहता है। उसने आनलाइन फीस जमा करने का बोला। स्कूल संचालक के पेटीएम खाते में पहले उसने एक रुपए भेजे। फिर उससे ओटीपी पूछ लिया। जिसके बाद तीन किस्त में खाते से 40 हजार रुपए निकल गए। उन्होंने अकाउंटेंट प्रदीप को बताया। प्रदीप ने फोन लगाया तो जालसाज ने ऐसा गलती से हो गया बोला। उसने कहा कि वह उन्हें रकम भेज रहा है। इसके बाद वापस एक रुपए उसने भेजे। फिर ओटीपी पूछकर अकाउंटेंट के खाते से भी 40 हजार रुपए निकाल लिए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: छोटी—छोटी बातों पर आगबबूला हो रहे लोग

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!