Bhopal Cyber Crime: तीन हजार के लिए डेढ़ लाख रुपए गंवा दिए

Share

Bhopal Cyber Crime: गुगल में शिकायत के लिए किया था फोन, अधिकारी बनकर हवलदार के खाते को कर दिया साफ

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) की मिल रही है। घटना जहांगीराबाद इलाके में रहने वाले हवलदार के परिवार की है। शातिर जालसाजों ने उनके खाते से करीब डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए थे। इसमें से कुछ रकम मिल गई है। लेकिन, एक लाख से अधिक की रकम लेना बाकी है। जालसाजों के फैलाए जाल में हवलदार का परिवार बुरी तरह से फंस गया था। दरअसल, जालसाजों ने गुगल पर अपने आपको गुगल कस्टमर केयर बनकर नंबर दिया हुआ था। जिस पर हवलदार के परिवार ने संपर्क किया था।

भतीजे को भेजे थे तीन हजार

जहांगीराबाद थाना पुलिस ने 29 मई की शाम लगभग छह बजे जालसाजी का केस दर्ज किया है। शिकायत बरखेड़ी निवासी समयलाल चतुर्वेदी (Samay Lal Chaturvedi) ने दर्ज कराई है। पिता ऐशबाग थाने में हवलदार हैं। आरोपियों ने उसके खाते से एक लाख, 39 हजार से अधिक की रकम ऐंठ ली थी। समय लाल चतुर्वेदी के बेटे ने गुगल के जरिए तीन हजार रुपए चचेरे भाई शुभम को भेजे थे। खाते से रकम तो कटी लेकिन वह पहुंची नहीं। इस संबंध मे उसने गुगल से ही नंबर तलाश कर शिकायत की। आरोपियों ने गुगल कर्मचारी बनकर उससे कई बार बातचीत की।

यह भी पढ़िए: कोरोना महामारी में सरकार जनता को जवाबदार बनाकर अपनी जिम्मेदारियों से बच रही है, जानिए कैसे

बैंक की पूरी दे दी जानकारी

Bhopal Cyber Crime
QR Code OTP Fraud File Image

आरोपियों ने जिस खाते से रकम भेजी उसकी जानकारी मांगी। खाते की जानकारी दे दी। लेकिन, उसमें रकम नहीं थी। आरोपियों ने बोला कि वह खाता दो जिसमें पैसा जमा है। आरोपी बैंक नंबर, एटीएम कार्ड, पिन नंबर समेत कई अन्य जानकारी पूछते चले गए। इसके बाद आरोपियों ने करीब डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए थे। इसमें से कुछ राशि वापस मिल गई है। बाकी राशि अभी तक बरामद नहीं हो सकी है। इस पूरे मामले की जांच एएसआई कलीम खान को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि नए सिरे से इस केस की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: आठवीं की छात्रा का जबरिया पकड़ लिया हाथ
Don`t copy text!