Bhopal Cheating News: भाई ने फर्जी दस्तावेज बनाकर 25 लाख में बेचा बहन का प्लॉट

Share

Bhopal Cheating News: फर्जी बैंक खाते में राशि ट्रांसफर कराकर किया फर्जीवाड़ा

Bhopal Cheating News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cheating News) के मिसरोद थाने में एक व्यक्ति के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी ने अपनी बहन बताकर जो कि झूठी थी प्लॉट बेच दिया था। यह फर्जीवाड़ा 25 लाख रुपए का है। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया है।

बैंक में खाता भी खुलवाया

मिसरोद पुलिस के अनुसार 33 वर्षीय मोना शुक्ला (Mona Shukla) शादीशुदा हैं और भोपाल में ही रहती हैं। उन्होंने एक प्लॉट शादी से पहले भाई अमित शुक्ला (Amit Shukla) के साथ ज्वाइंट रूप से त्रिभुवन कॉलोनी सलैया में खरीदा था। कुछ महीने पहले ही अमित शुक्ला ने बहन मोना शुक्ला की फर्जी पॉवर ऑफ अटार्नी के नाम पर अपने नाम बताया। इसके बाद फर्जी दस्तावेज बनाकर एक महिला को बहन बताकर बैंक में खाता खुलवाया। बैंक में खाता खुलने के बाद उक्त महिला को अपनी बहन बताकर प्लॉट खरीदने वालों से मिलवाया और 25 लाख रुपए में प्लॉट का सौदा कर लिया।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के लिए पुलिस ने नेता जी को घर से निकलने ही नहीं दिया, नजरबंद नेता ने जब कैमरे में बोला तो यह हाल हुआ

ऐसे चला पता

अमित शुक्ला ने अपने परिचित अनिल (Anil), कमलेश, विपिन और सर्वेश के साथ मिलकर 25 लाख रुपए में मोना शुक्ला के प्लॉट को बेच दिया। प्लॉट को बेचने से मिली राशि फर्जी दस्तावेज से बहन के नाम खुलवाये गए। बैंक खाते में जमा कराई और फिर उक्त राशि को निकाल लिया। प्लॉट खरीदने वाला पक्ष जब कब्जा लेने पहुंचा तो बहन को फर्जीवाड़े का पता चला। पुलिस ने धारा 420/467/468/471/120बी (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना, कूटरचित दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल और साजिश) का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी अमित शुक्ला, अनिल, कमलेश, सर्वेश और विपिन (Vipin) को बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:   MP IPS Transfer: बाहुबली फेम “सचिन” की कप्तानी समाप्त

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!