Bhopal News: पुलिस अफसर की सेवा को सम्मान

Share

Bhopal News: एसपी ने कांस्टेबल को दिया इसलिए इनाम

Bhopal News
लोकेंद्र सिंह सेंगर, कांस्टेबल भोपाल

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal News) में कोरोना संक्रमण चरम पर है। कई अस्पतालों में हंगामें विरोध की खबरें आ रही है। दूसरी तरफ शमशान घाट में अंत्येष्टि की हृदय विदारक तस्वीरें मिल रही है। माफिया पैसा कमाने के लिए हर सामान पर कीमतें बढ़ा रहा है। इस बीच एक सर्वोच्च सेवा का एक मामला सामने आया है। यह मामला पुलिस विभाग से जुड़ा है। यहां एक अफसर की सेवा करने के लिए कांस्टेबल ने वह कर दिखाया है जो सामाजिक व्यवस्था के लिए मिसाल बन गया।

इसलिए है बेहद चर्चित मामला

मामला राजधानी भोपाल के देहात क्षेत्र में स्थित बैरसिया इलाके का है। यहां तैनात एएसआई नंदराम चौधरी (ASI Nandram Choudhry) की स्टेट हेंगर में ड्यूटी लगी थी। चौधरी का परिवार विदिशा (Vidisha) में रहता है। घर पर पत्नी और बच्ची को वैक्सीनेशन होना था। लेकिन, ड्यूटी के लिए वह परिवार को समय नहीं दे पा रहे थे। इसलिए बैरसिया टीआई कैलाश नारायण भारद्वाज (TI Kailash Narayan Bhardwaj) ने उसका हल निकाला। उन्होंने थाने से कांस्टेबल लोकेंद्र सिंह (Constable Lokendra Singh) को विदिशा भेजा गया। उन्होंने एएसआई की पत्नी और उसकी बच्ची का वैक्सीनेशन कराने के बाद सकुशल घर पहुंचाया। यह जानकारी एसपी उत्तर भोपाल क्षेत्र विजय खत्री (SP Vijay Khatri) को पता चली। इस सराहनीय सेवा के लिए एसपी ने आरक्षक को पांच सौ रुपए का इनाम दिया।

यह भी पढ़ें: यह डीएसपी जो अपना नंबर जगह—जगह बांटकर इसलिए लोगों को पहुंचा रहे है राशन

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Loot News: समय पूछा फिर बोला बदल गया है वक्त
Don`t copy text!