इतिहास में पहली बार पेट्रोल से ज्यादा महंगा हो गया डीजल- दिग्विजय सिंह

Share

Congress Protest MP : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

Congress Protest
कांग्रेस की रैली, भोपाल

भोपाल। देशभर में बीते करीब 18 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में प्रदर्शन किए (Congress Protest MP)। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) के आव्हान पर प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आव्हान किया था। जिसके तहत बुधवार को कांग्रेस नेताओं ने साइकिल रैली निकाली और कीमतें कम करने की मांग की। राजधानी भोपाल में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने रैली की अगुवाई की। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा समेत तमाम नेता मौजूद रहे। रैली ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास की तरफ कूच करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने बेरिकेट्स लगाकर कार्यकर्ताओं को रोक दिया। इंदौर में कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) के नेतृत्व में रैली निकाली गई।

दिग्विजय का बयान

दिग्विजय सिंह ने कहा कि- आम जनता की हर चीज़ डीज़ल के भाव बड़ने से महँगी हो जायेगी किसान पर भार बड़ जायेगा खेती महंगी हो जायेगी। कोरोना वाक़ई में मोदी जी के लिये स्वर्णिम अवसर में “आपदा को अवसर” में बदलने के लिए। उन्हें क्या चिंता है, जब तक EVM है कौन उन्हें हटा सकता है?

इंदौर की रैली, देखें वीडियो

पेट्रोल से मंहगा हुआ डीजल

दिग्विजय सिंह ने कहा कि – भारत के इतिहास में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीज़ल लगातार 18वें दिन महंगा हुआ डीज़ल दिल्ली में आज डीज़ल 48 पैसे महंगा हुआ दिल्ली में डीज़ल 79.88 /लीटर हुआ 18 दिनों में 10.48 रुपये महंगा हुआ डीज़ल पेट्रोल की कीमत में आज कोई बदलाव नही हुआ, 79.76 / लीटर।

यह भी पढ़ें:   Bhopal crime : थाने के सामने डॉक्टर से झपट लिया नकदी से भरा बैग

मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा मंहगा

भोपाल में पेट्रोल का रेट 87.39 प्रति लीटर और डीजल 78.87 प्रति लीटर हो गया है, वहीं अनूपपुर में पेट्रोल का रेट 89.45 प्रति लीटर पहुंच गया है जो देशभर में सबसे ज्यादा हैं।

जैकलिन पर खर्च करने के लिए बढ़ाए थे 2 रुपए

वहीं कांग्रेस के इस प्रदर्शन को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पॉलिटिकल ड्रामा करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपना ही वादा नहीं निभाया था। 5 रुपए लीटर दाम कम करने का वादा निभाने की बजाए, आईफा अवार्ड कार्यक्रम के लिए 2 रुपए लीटर दाम बढ़ा दिए थे।

यह भी पढ़ेंः पत्नी की हत्या के बाद फ्लाइट से कोलकाता गया, सास को मारकर की आत्महत्या

Don`t copy text!