Bhopal Cheating Case: छात्र को गिफ्ट में मिला कचरा

Share

Bhopal Cheating Case: फोन पर बुक किया था 4500 हजार रूपए का कचरा, मुकदमा दर्ज कराने में आया पसीना

Bhopal Cheating Case
वह डिब्बा जिसमें कागज और पत्थर आया था

भोपाल। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन यह घटना बिलकुल सही है। मामला मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) का है। पीड़ित एक छात्र है जिसको फोन आया था। उसको आफर में सस्ता मोबाइल मिलने का बताया गया था। उसने झांसे में आकर गिफ्ट बुक कर दिया। लेकिन, जब उसने गिफ्ट का डिब्बा खोला तो उसमें कचरा (Bhopal Cheating Case) निकला। जब उसको ठगी का अहसास हुआ तो वह पुलिस से मदद मांगने पहुंचा। पुलिस ने जांच के बाद जालसाजी (Bhopal Fraud Case) का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएस की पत्नी का स्टिंग आपरेशन जिसमें फंसकर उनकी नौकरी गई, अब पत्नी बयान दर्ज नहीं करा रही

लॉक डाउन में आधी कीमत

कोलार थाना पुलिस ने बताया कि कुबरे निवाडे पिता मुन्नालाल निवाडे निवासी राजहर्ष कॉलोनी बेनजीर कॉलेज जहांगीराबाद से बीकॉम का कोर्स कर रहा है। उसे राखी के 10—12 दिन पहले एमआई कंपनी (Fake MI Company) का बताकर किसी व्यक्ति ने फोन किया था। उसने बताया कि लॉक डाउन के कारण कंपनी अपना माल आधी कीमत पर बेच रही है। इसलिए कंपनी 12 हजार रूपए का मोबाईल 4500 हजार रूपए में देगी। कुबरे (Kubare Nivade) ने पूछा इसके लिए उसे क्या करना होगा। कंपनी वाले ने बोला वह उसका पूरा पता, मोबाइल नंबर देकर फोन बुक कर सकता है। उसने दावा किया कि माल मिलने के बाद ही भुगतान करना होगा। यह सुनने के बाद वह माल खरीदने के लिए राजी हो गया।

यह भी पढ़ें:   Damoh Murder: पूर्व सरपंच को बेटे ने कुल्हाड़ी मारकर मौत के घाट उतारा

थाने ने आवेदन लेकर टाल दिया

Bhopal Cheating Case
कोरियर कंपनी का लिफाफा

कुबरे ने फोन बुक कर दिया। कोरियर कंपनी ने राखी वाले दिन उसको डिलीवरी दी। कोरियर कंपनी वाला 3 अगस्त को उसके घर आया था। कोरियर वाले ने उससे साढ़े चार हजार रुपए लेने के बाद उसको गिफ्ट दे दिया। उसने जब उसको खोला तो उसमें से कागज और पत्थर के टुकड़े निकले। कुबरे ने घटना का वीडियो और फोटो भी खींच लिए थे। जिसके बाद वह पैसे मांगने लगा। लेकिन, कोरियर वाला इस बात को नहीं माना और वह चला गया। उसका बोलना था आप कंपनी वालों से बात करें। कुबरे ने कंपनी में बात की तो कंपनी वालों ने बोला शाम पांच बजे उसके अकांउट में पैसे आ जाएंगे।

ऐसे दर्ज हुआ मामला

जब पैसे नहीं आए तो वह थाने पहुंचा। लेकिन, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराने की बजाय उसका आवेदन लेकर चलता कर दिया। फिर इस मामले की शिकायत उसने हबीबगंज सीएसपी भूपेन्द्र सिंह (CSP Bhupendra Singh) से की। जिसके बाद मामला दर्ज हुआ। पीड़िता की शिकायत पर आरोपी अनाम हैदर और जफर खान के खिलाफ धारा 420/34 (धोखाधड़ी और एक से अधिक आरोपी) का मुकादमा दर्ज किया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!