Bhopal Cheating News:  कागज के सर्टिफिकेट देकर करते थे फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Cheating News: पश्चिम बंगाल से संचालित बोगस फर्म के पांच कारिंदों ने ऐंठ लिए लाखों रुपए

Bhopal Cheating News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cheating News) के एमपी नगर थाना पुलिस ने पांच व्यक्तियों के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज किया है। इस मामले में आरोपी पांच लोग हैं। फिलहाल यह कौन है यह पता लगाया जाना अभी बाकी है। हालांकि पुलिस को यह जरुर पता चला है कि यह सारे जालसाज हैं,जो कि लोगों को कागज का सर्टिफिकेट देकर लाखों रुपए की रकम ऐंठ लेते थे।

असम में भी थी ब्रांच

एमपी नगर थाना पुलिस के अनुसार कंपनी अमृत प्रोजेक्ट (Amrit Project) नाम से कारोबार करती थी। इस कंपनी का दफ्तर रमा कॉम्पलेक्स में था। कंपनी का मुख्यालय पश्चिम बंगाल (West Bengal) में था। जबकि दूसरी ब्रांच असम (Asam) में थी।  कंपनी लोगों को भरोसा दिलती थी कि वह पैसा निवेश करने पर मैच्योरिटी के बाद रकम दुगनी करके देगी। कंपनी 2012 से 2014 तक रही। वह भोपाल के सैंकड़ों लोगों की रकम जमा करने के बाद वह रातोंरात भाग गई। इस बात की शिकायत सुरेश मेहता (Suresh Mehta) पिता बाला प्रसाद उम्र 47 साल ने दर्ज कराई है। उसने कंपनी में करीब पौने पांच लाख रुपए का निवेश किया था।

कई पीड़ितों  ने दिया आवेदन

एमपी नगर में फर्जीवाड़े का यह पहला मामला नहीं हे। इससे पहले 19 मार्च को भी जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें भी कोलकाता से संचालित रोज वैली होटल इंटरटेनमेंट लिमिटेड के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया था। आरोपियों ने कई किस्त में लाखों रुपए वसूल लिए थे। शिकायत रामबहादुर भारती (Rambahadur Bharti) ने दर्ज कराई थी। इस कंपनी ने भी 2012 से 2014 के बीच यह फर्जीवाड़ा किया था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case: झांसा देकर रेलवे कर्मचारी लूटता रहा आबरू

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!