MP Political News: पूर्व महापौर और भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ी

Share

MP Political News: हेट स्पीच को लेकर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने मांगा जवाब, तीन सप्ताह में देना होगा उत्तर, मुस्लिम समाज को लेकर उगला था जहर

MP Political News
भोपाल पूर्व महापौर आलोक शर्मा— फाइल फोटो

भोपाल। भाजपा की एक रैली के दौरान अपने विवादित बयान को लेकर भोपाल शहर के पूर्व महापौर आलोक शर्मा (MP Political News) मुश्किल में फंस गए हैं। उनके खिलाफ कांग्रेस के एक नेता ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग में शिकायत की थी। जिसमें पूर्व महापौर को अपना पक्ष रखने के लिए तीन सप्ताह का मोहलत दिया गया है। आलोक शर्मा भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जारी पहली सूची में भोपाल उत्तर विधानसभा से प्रत्याशी बनाए गए हैं।

मेयर चुनाव में जो अपना वार्ड हारा उस पर भाजपा का दांव

कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अब्बास हफीज (Abbas Hafiz) की तरफ से अल्पसंख्यक आयोग में इस संबंध में शिकायत हुई थी। उल्लेखनीय है कि हेट स्पीच को लेकर कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने भी राज्य सरकारों से सख्ती बरतने के लिए कहा था। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने प्रदेश के मुख्य सचिव से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। आयोग के समक्ष सीएस को तीन सप्ताह में जवाब दाखिल करना है। यह आदेश नई दिल्ली कार्यालय से 17 अगस्त को आयोग के सचिव सुमन कुमार (Suman Kumar) की तरफ से जारी किया गया है। आलोक शर्मा (BJP Leader Alok Sharma) भाजपा प्रत्याशी 17 अगस्त को ही बनाए गए हैं। वे लगभग चार दशक से कांग्रेस के पाले में रही सीट को हासिल करने के लिए अभी से जुट गए हैं। भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी ने दावा किया है कि जिन सीटों पर अब तक जीत नहीं मिली हैं वहां पहले से उम्मीदवार तय किया जाएगा। इसी रणनीति के तहत आलोक शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। हालांकि यह बात अलग है कि जब वे महापौर का चुनाव लड़ रहे थे तब वे अपना ही वार्ड हार गए थे। हालांकि उस वक्त कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक जैन भाभा (Ashok Jain Bhabha) का काफी प्रभाव था। उनके निधन के बाद यहां उस जगह को कोई नहीं भर सका है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Political News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: मेडिकल स्टोर के मालिक ने स्कूल में फांसी लगाई 
Don`t copy text!