Bhopal News: परवेज जो है नहीं उसकी पुलिस को है तलाश

Share

Bhopal News: लव जिहाद के खौफ में पुलिस ने दर्ज किया था छेड़छाड़ का मामला, अब तकनीकी कारणों में उलझ गई पुलिस

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) की यात्रा से पहले हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति कर दिया है। इसके बाद हिंदू संगठन शहर के ऐसे कई इलाकों के नाम बदलने की मांग कर रहे हैं जो मुस्लिम समाज के प्रतीत होते हैं। शहर में पिछले कई दिनों से हिंदू—मुस्लिम का खौफ है। ऐसा ही एक रोचक मामला कोहेफिजा (Bhopal News) थाने से सामने आया है। यहां सांप्रदायिक विवाद में न पड़े इसके लिए पुलिस ने आनन—फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया। इस मुकदमे में आरोपी परवेज (Bhopal Molestation Case) नाम का व्यक्ति है। यह व्यक्ति कागजों में परवेज है ही नहीं। अब पुलिस के सामने काटो तो खून नहीं वाली परिस्थितियां पैदा हो गई है।

इंजीनियरिंग करता है

कोहेफिजा थाना पुलिस ने रविवार शाम लभगभ साढ़े सात बजे 789/21 छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। मामले में आरोपी कथित परवेज (Parvez) नाम के व्यक्ति को पुलिस ने बनाया है। उसके खिलाफ धारा 354/294/506 (छेड़छाड़, गाली—गलौज और धमकाने )का मामला दर्ज किया है। शिकायत पंचवटी कॉलोनी निवासी 28 वर्षीय युवती ने दर्ज कराई है। युवती ने पुलिस को बताया वह एक एनजीओ में काम करती है। उसके परिचित का उनके पास फोन आया था। परिचित का बोलना था उनकी बेटी किसी मुसलमान लड़के से प्यार करती है। बेटी को समझाने पर वह घर ​में विवाद कर रही है। परिचित की बात सुनकर युवती आरोपी को समझाने उसके घर पहुंच गई थी। आरोपी ने युवती को झूठा बोलकर कहा कि उसका नाम परवेज नहीं है। इस बात पर दोनों का आपस में विवाद हुआ। झगड़े में आरोपी ने युवती के सीने पर धक्का मार दिया। जिसके बाद आग—बबूला युवती आरोपी कि शिकायत लेकर थाने पहुंच गई।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: जन्मदिन की पार्टी में बहक गया ननदोई

आधार कार्ड से हुआ खुलासा

आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के​ लिए पुलिस विभाग के बड़े अफसरों के फोन आने लगे। उन्हें लगा कि यह मामला लव जिहाद से जुड़ा है। इस कारण जल्द से जल्द आरोपी के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज ​की जाए। पुलिस ने बताया इस संबंध में जब आरोपी ने खुद का आधार कार्ड पेश किया है। जिसमें उसका नाम सौरव सिंह (Sourabh Singh) लिखा था। वह इंजीनियरिंग करता है। उसने खुद का मोबाइल फोन पुलिस को जब्त करने बोला। उसने कहा कि उसका किसी लड़की से कोई संबंध नहीं है। उसके खिलाफ लड़की को लेकर गलत अफवाह फैलाई गई है। आधार कार्ड चैक करने के बाद पुलिस को यकीन हुआ। हालांकि इसके बाद पुलिस को अपनी चूक का भी अहसास हो गया। अब पुलिस दावा कर रही है कि इसकी नए सिरे से पुलिस जांच करेगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!