BMC News: स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन बनने एफआईआर

Share

BMC News: शहर में कोचिंग, डांस सेंटर समेत अन्य कारोबारों के बैनर, पोस्टर लगाकर अपनी दुकान चलाने वाले 37 कारोबारियों के खिलाफ 11 थानों में 37 मुकदमे दर्ज

भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान हासिल करने के लिए भोपाल नगर निगम (BMC News) की तरफ से इस बार पुरजोर कोशिश की जा रही है। हालांकि शहर की फिजा आवारा मवेशी, सुअर और खुले सीवेज पहले ही बिगाड़ रहे हैं। इन बातों पर सुधार करने की बजाय निगम के अफसरों ने कानूनी चाबुक हाथ में थाम लिया है। निगम अधिकारियों ने भोपाल शहर के 11 थानों में 37 व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज कराया। यह वे कारोबारी है जो कोचिंग सेंटर, ट्यूशन क्लास, डांस क्लास या अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के प्रचार के लिए बैनर पोस्टर लगाए थे।

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुए मामले

निगम की तरफ से पहुंची शिकायतों के आधार पर कोहेफिजा थाने में सबसे ज्यादा 6 एफआईआर दर्ज की गई। इसके अलावा शाहपुरा, अशोका गार्डन और खजूरी सड़क थाने में पांच—पांच एफआईआर दर्ज हुई। वहीं टीटी नगर और अयोध्या नगर में तीन—तीन मुकदमे दर्ज किए गए। गोविंदपुरा थाना पुलिस ने चार तो शाहजहांनाबाद थाने में दो एफआईआर दर्ज हुई। इसके अलावा मंगलवारा और टीलाजमालपुरा थाना पुलिस ने एक—एक मुकदमा दर्ज किया है। इन मुकदमों में क्रमश: ताज प्रॉपर्टी संचालक, प्रॉपर्टी डीलर नसीम जावेद, प्रॉपर्टी डीलर, प्रॉपर्टी डीलर के मोबाइल नंबर, रेक्टल सर्विससंचालक, ग्लोबल क्लीनिक संचालक, रॉयल सेलीब्रेशन क्लब संचालक, पारस क्लीनिक संचालक, डेंटल केयर संचालक, स्वप्निल नर्सरी संचालक और डॉक्टर वृंदा माता श्री नेत्रालय हैं। इन सभी के खिलाफ संपत्ति विरुपण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: दहेज प्रताड़ना के तीन मामले दर्ज

इन्हें भी बनाया गया आरोपी

अशोका गार्डन थाना पुलिस ने पवन शर्मा, मैसर्स आदर्श नगर ढोबरा, प्रकाश सोनी, टाप डिम सिटी सुखी सेवनिया, डेली कोचिंग संचालक, एसपी कोचिंग संचालक पर 3 संपत्ति विरुपण अधिनियम की एफआईआर हुई। इसके अलावा खजूरी सड़क थाने में विजय धनवानी, भरत बुधानी, सुनील वाधवानी, राज सिंघानियां और सुनील जाट पर मुकदमा दर्ज किया गया। टीटी नगर पुलिस ने मैसर्स अरविंद नेमा, आकाश और विकास पटेल पर एफआईआर की। अयोध्या नगर थाने में प्रदीप साहू, एमएस क्लासेस, और संगीता प्रॉपर्टी डील को आरोपी बनाया। गोविंदपुरा थाना पुलिस ने पेंटागन कंपनी, साई समर्थ कोचिंग क्लासेस, फॉम हाउस फॉर सेल और डियानर संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। शाहजहांनाबाद थाना पुलिस ने स्कूल संचालक जाहिद खान और जीका पैथोलॉजी के संचालक पर एफआईआर दर्ज की। मंगलवारा और टीलाजमालपुरा थाना पुलिस ने कोचिंग प्रबंधक अर्जुन नेमा और एयरटेल फायबर ब्रांडबैंड वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

खबर के लिए ऐसे जुड़े

BMC News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Brutal Murder: पत्नी की चाकू घोंपकर हत्या
Don`t copy text!