Bhopal Murder Case: प्रॉपर्टी के लिए बहन ​की गला घोंटकर हत्या

Share

भाई और बहन के रिश्ते को किया कलंकित, मकान बना हत्या का कारण

Bhopal Murder Case
सांकेतिक फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी के छोला इलाके में एक व्यक्ति ने अपनी बहन की निर्मम (Bhopal Brutal Murder) हत्या कर दी। हत्या की वजह प्रॉपर्टी (Property Dispute) को लेकर चल रहा विवाद बताया जा रहा है। आरोपी ने बहन की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या (Bhopal Murder Case) की थी।
पुलिस के अनुसार छोला मंदिर थाना क्षेत्र के सुंदर नगर इलाके में नन्हू लाल साहू का परिवार रहता है। परिवार में दो बेटे रेवाराम, विनोद और बेटी राधा साहू हैं। पत्नी मीराबाई थी जिसकी पांच साल पहले मौत हो गई थी। नन्हू लाल ने बेटी राधा की शादी 15 साल पहले भोपाल के नजदीक बैरसिया इलाके में रायपुर गांव में की थी। शादी के डेढ़ साल बाद उसकी पति से नहीं बनी। इस कारण दोनों के बीच तलाक हो गया था। तलाक (Divorce)  के बाद राधा मायके में आकर रहने लगी थी। माता—पिता बेटी को चाहते थे। इसलिए मकान में मां मीरा बाई के अलावा राधा का भी नाम था। मां मीरा की मौत के बाद घर में तनाव रहने लगा।

यह तनाव (Depression) मकान को लेकर था। तनाव इतना था कि राधा ने पूरे मकान पर कब्जा कर लिया था। इतना ही नहीं उसने अपने दोनों भाईयों विनोद और रेवाराम को किराए के मकान में रहने के लिए मजबूर कर दिया था। यही कारण राधा की हत्या (Bhopal Murder Case) की वजह बनी। परिवार में चल रही अनबन सोमवार को हिंसा में ​तब्दील हो गई। मकान से कब्जा छोड़ने को लेकर रेवाराम ने बहन से बहस की। बताया जाता है कि वह बहन के खिलाफ एसपी के अलावा छोला मंदिर थाने भी पहुंचा। लेकिन, पुलिस ने प्रॉपर्टी का मामला बताकर उसे घर पर बैठकर सुलझाने की समझाईश देकर चलता कर दिया था। इसके बाद वह आवेश में आया और उसने राधा की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। उस वक्त वह किचन में थी। पुलिस ने रेवाराम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   सुनकर आप भी Shocked रह जाएंगे जब पता चलेगा बच्चे ने मां ​को मारा क्यों
Don`t copy text!