Bhopal News: नाथू बरखेड़ा में दो कारोबारी के बीच मारपीट 

Share

Bhopal News: गांव के सरपंच जमीन की नपती कराने पहुंचे तब वहां हुआ जमकर विवाद, पुलिस ने दर्ज किया दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। गांव की जमीन पर कब्जे को लेकर दो गुटों के बीच जमकर विवाद हो गया। यह पूरा वाक्या सरपंच के सामने हुआ। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के रातीबड़ थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर एक—दूसरे के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

दुकान को तहस—नहस किया

पहले पक्ष की तरफ से थाने में शिकायत विवेक मेवाड़ा (Vivek Mewada) पिता होतम सिंह मेवाड़ा उम्र 18 साल ने दर्ज कराई है। यह घटना रातीबड़ (Ratibarh) थाना क्षेत्र में स्थित व्हीएनएस कॉलेज (VNS College) के सामने ग्राम नाथू बरखेड़ा में हुई। विवेक मेवाड़ा घर से ही श्री शिवाय नमस्तुभ्यम रेस्टोरेंट (Shri Shivay Namastubhyam Restaurant) चलाता है। दुकान होतम सिंह मेवाड़ा (Hotam Singh Mewada) के साथ मिलकर वह संभालता है। उसका कहना है कि पड़ोस में किराना दुकान प्रताप मेवाड़ा (Pratap Mewada) चलाता है। वे लोग मिलकर गली में दीवार खड़ी कर रहे थे। बारिश में पानी जमने को लेकर उस दीवार उठाने का विवेक मेवाड़ा ने विरोध किया। इसी बात को लेकर हुई गाली—गलौज मारपीट में तब्दील हो गई। पीड़ित ने प्रताप मेवाड़ा के अलावा राम सिंह मेवाड़ा (Ram Singh Mewada) , नीरज मेवाड़ा (Neeraj Mewada) , अरविंद मेवाड़ा (Arvind Mewada) और राहुल मेवाड़ा (Rahul Mewada) के खिलाफ मुकदमा 240/24 दर्ज कराया है। मारपीट में पीड़ित को हाथ, पीठ और सिर पर चोट आई है। पुलिस ने धारा 294/323/427/506/34( गाली—गलौज, मारपीट, तोड़फोड़, धमकाना और एक से अधिक आरोपी का प्रकरण) दर्ज किया है। पीड़ित ने बताया कि उसने दुकान का शटर बंद करके छत पर जाकर अपनी जान बचाई। जब वह शटर गिरा रहा था तभी नीरज मेवाड़ा के सिर पर शटर लग गया था। जब वह पुलिस आई तब नीचे आया। उसने देखा कि उसके रेस्टोरेंट का काउंटर आरोपियों ने तोड़ दिया था।

सरपंच करा रहे थे नपती फिर भी सामने नहीं आए

दूसरे पक्ष की तरफ से प्रताप मेवाडा पिता स्वर्गीय जगतनाथ मेवाडा उम्र 50 साल ने प्रकरण दर्ज कराया है। वह ग्राम नाथू बरखेड़ा में ही इंदिरा आवास कॉलोनी (Indira Aawas Colony) में रहता है। उसने राय सिंह, योगेंद्र, प्रदीप, शुभम और विवेक के खिलाफ प्रकरण 241/24 धारा 294/323/506/34 (गाली—गलौज, मारपीट, धमकाना और एक से अधिक आरोपी का केस) दर्ज कराया है। प्रताप मेवाडा किसानी का काम करता है। वह थाने में अपने दो भतीजो नीरज मेवाडा और राहुल मेवाडा के साथ रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा था। उसने बताया कि घर के बगल में गली है। जिसके सामने होतम सिंह मेवाडा का घर है। उसके घर और आरोपी के घर इस गली की वह 24 जून की रात लगभग साढ़े आठ बजे नपती करा रहा था। उस वक्त गांव के सरपंच खेमचंद पटेल (Khemchand Patel) भी थे। तभी राय सिंह मेवाडा, उसके बेटे लोकेन्द्र मेवाडा, प्रदीप मेवाडा और शुभम मेवाडा (Shubham Mewada) गाली—गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। विवेक मेवाडा ने डंडे से नीरज को पीट दिया। इस विवाद के बाद गांव के सरपंच ने पुलिस बल बुलाया। लेकिन, उन्होंने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने से संबंधित ऐसी कोई बात नहीं बताई।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सड़क दुर्घटना में हुई थी मौत 
Don`t copy text!