Bhopal News: राजधानी में जागरूक जनता के दावों की एफआईआर में खुल रही पोल

Share

Bhopal News: शहर के अधिकांश थानों में जांच के नाम पर अटका रखे हैं कई पीड़ितों के आवेदन, निगरानी के लिए बनाए नेटवर्क संभालने वाले खामोश

Bhopal News
साभार सांकेतिक चित्र

भोपाल। पुलिस विभाग के खिलाफ सीएम हेल्प लाइन में हुई शिकायतों को लेकर मीडिया में रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें पता चला है कि सबसे बुरे हालात भोपाल पुलिस कमिश्नर प्रणाली के हैं। मीडिया रिपोर्ट में ही दावा है कि लोगों की जागरूकता के कारण शिकायतों की संख्या ज्यादा हो गई है। अगर यह सच है तो थानों में दर्ज होने वाली एफआईआर कुछ दूसरे इशारे कर रही है। ताजा मामला भोपाल (Bhopal News) शहर के टीटी नगर थाना क्षेत्र का है। यहां बाइक चोरी होने का एक मामला दस दिन बाद दर्ज किया गया। एफआईआर में देरी का ठीकरा पीड़ित परिवार पर भी फोड़ दिया गया।

बाइक खरीदने के दो दिन बाद ही हो गई चोरी

मामले की शिकायत कोमल अग्रवाल (Komal Agrawal) पति संजय अग्रवाल उम्र 40 साल ने दर्ज कराई है। वे जवाहर चौक के नजदीक सरस्वती नगर (Saraswati Nagar) इलाके में रहती है। कोमल अग्रवाल बेकरी संचालक भी है। उनके पति संजय अग्रवाल (Sanjay Agrawal) ने 10 अगस्त को पल्सर बाइक खरीदी थी। जिसे गैराज में उन्होंने रख दिया था। दो दिन बाद उसे निकालने गए तो वह गायब थी। यह जानकारी पीड़ित परिवार को 12 अगस्त की रात को लग गई थी। इस कारण पुलिस अधिकारियों के बयानों के अनुसार जागरूक कोमल अग्रवाल अपने कौशल पर चोरी गई बाइक लगभग एक सप्ताह तक तलाशती रही। जब वह नहीं मिली तो उन्हें लगा कि थाने में प्रकरण दर्ज करा देना चाहिए। पुलिस ने 516/23 धारा 379 (खुले स्थान से वाहन चोरी का प्रकरण) दर्ज कर लिया है। चोरी गई बाइक पीड़िता की बेटी हंसिका अग्रवाल (Hansika Agrawal) के नाम पर खरीदी गई है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: थाने के गुंडे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत 
Don`t copy text!