Bhopal Traffic Cop: एसआई पर हमले की घटना से डीआईजी ने लिया सबक

Share

Bhopal Traffic Cop: मैदानी अमले को चालानी कार्रवाई से ज्यादा ट्रैफिक रेगुलेट कराने का सर्कुलर जारी

Bhopal Traffic Cop
हबीबगंज अंडरब्रिज पर वाहन चैक करते हुए यातायात पुलिसकर्मी- File Photo

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज पुलिस महकमे से मिल रही है। डीआईजी सिटी इरशाद वली ने सोमवार को ट्रैफिक अमले (Bhopal Traffic Cop) के लिए सर्कुलर जारी किया है। यह आदेश 7 अगस्त को एसआई श्रीराम दुबे पर हुए चाकू से हमले के बाद जारी किया गया है। डीआईजी सिटी ने आदेश में कहा है कि अमले का दायित्व ट्रैफिक रेगुलेट कराना है। चालानी कार्रवाई के लिए दस्तावेज चैक करने की बजाय उस पर ज्यादा फोकस करे।

इसलिए मारा था एसआई को चाकू

एमपी नगर थाना क्षेत्र स्थित क्राइम ब्रांच के सामने ट्रैफिक एसआई श्रीराम दुबे (SI Shriram Dubey) पर चाकू से हमला हुआ था। इस मामले में पुलिस ने एसआई की शिकायत पर जानलेवा हमले का केस दर्ज किया गया था। जिसमें आरोपी कोलार निवासी हर्ष मीणा बनाया गया था। उसका वाहन ट्रैफिक पुलिस ने क्रेन से टो किया था। जिसके बाद हर्ष मीणा (Harsh Meena) को दस्तावेज दिखाने और जुर्माना भरने के लिए कहा गया था। दस्तावेज उसके पास थे नहीं। इस कारण वह घर गया और वहां से दस्तावेज के साथ—साथ हमला करने के लिए चाकू लेकर आया था। हर्ष मीणा नाप—तौल विभाग में इंस्पेक्टर का बेटा है। परिवार का दावा था कि उसकी मनोस्थिति रोजगार न मिलने की वजह से ​ठीक नहीं चल रही है।

व्हीडीपी पोर्टल के जरिए हो चैकिंग

Bhopal Traffic Cop
डीआईजी सिटी इरशाद वली का ट्रैफिक पुलिस के लिए जारी किया गया सर्कुलर

शहर के कई इलाकों में वाहनों को चैकिंग के दौरान रोका जाता है। जिसमें चालकों को दस्तावेज दिखाने के लिए कहा जाता है। ऐसा न करने पर कई जगह कई बार विवाद की स्थिति बनती है। इसको देखते हुए डीआईजी सिटी इरशाद वली (DIG City Irshad Wali) ने सर्कुलर जारी किया। इसमें कहा गया है कि ऐसा करने पर जाम की स्थिति बनती है। इससे आम नागरिकों को असुविधा होती है। अब ऐसा न करने के आदेश डीआईजी ने देते हुए कहा कि ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करने वालों पर वैधानिक कार्रवाई की जाए। आदेश में यह भी कहा गया है कि व्हीडीपी पोर्टल के जरिए वाहन के मालिकाना हक का पता लगाए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Death Case: शरीर के रहस्यमय दर्द में चली गई महिला की जान

यह भी पढ़िए: आम जनता से उठक—बैठक लगाने वाली पुलिस जेके अस्पताल के रसूख के आगे कैसे बौनी होती चली गई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Traffic Cop
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!