Bhopal Cheating News: सिंगापुर की कंपनी को लगाया 14 करोड़ रुपए का चूना

Share

Bhopal Cheating News: इंडोनेशिया से दो जहाज में भरकर आया कोयला बेचकर डिफाल्टर हो गई कंपनी

Bhopal Cheating News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज हबीबगंज थाने से मिल रही है। यहां भोपाल कोर्ट के आदेश पर जालसाजी (Bhopal Cheating News) का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह फर्जीवाड़ा करीब 14 करोड़ रुपए का है। आरोपियों ने सिंगापुर (Singapore) की कंपनी से कोयला सप्लाई करने का एग्रीमेंट किया था। जिसके बाद इंडोनेशिया से दो जहाज में लोड करके कोयला सप्लाई किया गया। लेकिन, आरोपियों ने कोयले की रकम कंपनी को नहीं दी थी।

डिफॉल्टर घोषित कर दिया…

मामले की जांच कर रहे एसआई शुभम पांडे (SI Shubham Pandey) के अनुसार 06 अक्टूबर की शाम लगभग साढ़े छह बजे 710/21 धारा 420/406 (जालसाजी और गबन) का मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत ई—7 अरेरा कॉलोनी निवासी सौरव शर्मा (Saurav Sharma) ने दर्ज कराई है। वे सिंगापुर की एक कंपनी के लिए मध्यप्रदेश—छत्तीसगढ़ का काम देखते हैं। इसी कंपनी ने मैसर्स अरिहंत कोल सेल्स प्रायवेट लिमिटेड (MS Arihant Coal Sales) से करार किया था। इस कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में कल्पना जैन, निर्मला जैन (Nirmala Jain) और अनिल जैन (Anil Jain) हैं। इस कंपनी ने इंडोनेशिया से आए कोयले को अलग—अलग पोर्ट के रास्ते कई शहरों में सप्लाई किया। उसका भुगतान भी कल्पना जैन (Kalpana Jain), निर्मला जैन और अनिल जैन ने ले लिया। लेकिन, उसका भुगतान सिंगापुर की कंपनी को नहीं किया। इसी बीच आरोपियों ने अपनी कंपनी को डिफाल्टर घोषित कर दिया। इस कारण अदालत में कंपनी की तरफ से याचिका लगाई गई थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: प्लॉट और मकान के लिए मांग रहे थे दो लाख रुपए

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cheating News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!