Bhopal Woman Harassment Case: दहेज प्रताड़ना से जुड़े तीन मामले दर्ज

Share

महिला की मौत के बाद दहेज हत्या तो ससुराल की प्रताड़ना से तंग आकर युवती पहुंची थाने

Bhopal Kotwali Thane Ka Mamla
सांकेतिक चित्र

भोपाल। महिला हिंसा सेेे जुड़े दो मामले थाने (Bhopal Harassment Case) पहुंचे हैं। यह दोनों घटनाएं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के निशातपुरा इलाके की है। एक मामले में महिला की खुदकुशी के बाद एफआईआर दर्ज हुई है। वहीं दूसरे मामले में ससुराल वालों से तंग आकर महिला (Bhopal Dowry Case) थाने पहुंची थी। इसके अलावा महिला थाना पुलिस ने भी दहेज प्रताड़ना का भी मामला दर्ज किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

तीन बच्चों पर परवरिश का संकट
निशातपुरा पुलिस ने बताया कि 22 जून की दोपहर 2 बजे धारा 498ए/304बी/3/4 प्रताड़ना, दहेज हत्या और दहेज मांगना के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला 25 वर्षीय संगीता साहू की खुदकुशी के बाद दर्ज किया गया है। संगीता ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। उसकी शादी 2015 में जुगल किशोर साहू उर्फ भगवान दास के साथ हुई थी। उसके तीन बच्चे भी है। संगीता यहां पलासी में किराए से रहती थी। घर सुखी सेवनिया इलाके में हैं। पति ड्रायवर का काम करता है।
गाड़ी के लिए मांगा दहेज
इधर, निशातपुरा पुलिस ने हनीफ खान और उसके पिता जफर के खिलाफ धारा 498ए/294/323/506/34/3/4 (प्रताड़ना, गाली गलौज, मारपीट, धमकाने, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि पीड़िता भोपाल के रातीबड़ इलाके में रहती थी। उसकी शादी हनीफ खान से 2015 में हुई थी। पति ट्रैवल्स कंपनी में अपनी बोलेरो चलाता है। वह दहेज में एक लाख रुपए मांग रहा था। जबकि पीड़िता के माता—पिता उसको पहले ही एक—एक लाख रुपए दे चुके हैं।
शादी के सवा साल बाद बेदखल
इधर, महिला थाना पुलिस ने सर्वधर्म बी—सेक्टर चाणक्य अपार्टमेंट कोलार निवासी राहुल रावत, सास आरती रावत, ससुर रामजीलाल रावत के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। राहुल रावत के साथ मार्च 2019 में विदिशा निवासी युवती की शादी हुई थी। आरोपी उसको दहेज के लिए प्रताडित करते थे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suspicious Death: सड़ी हालत में कुएं के भीतर मिली महिला की लाश
खबर के लिए ऐसे जुड़े
हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।
Don`t copy text!