Bhopal Robbery Gang: चोरी गया तब हजार, बरामदगी में बना लाखों का माल

Share

Bhopal Robbery Gang: चार सदस्यीय गिरोह से 17 लाख का माल हुआ बरामद

Bhopal Robbery Gang
क्राइम ब्रांच में गिरफ्तार गिरोह जिससे 17 लाख रुपए का माल बरामद हुआ

भोपाल। पुलिस जो करे सो कम हैं। यह लोग यूं ही नहीं कहते। कई परिवारों को यह कड़वा अनुभव थाने में जाकर मिल चुका होगा। खासतौर पर चोरी के मामलों में। दरअसल, भारत के किसी भी राज्य में पुलिस चोरी की एफआईआर के वक्त सामान की कीमत कम ही बताती है। लेकिन, जब वही माल बरामद होता है तो वह लाखों हो जाता है। आपको यकीन नहीं होगा यह फिर सामने आया है। दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पुलिस ने चार सदस्यीय एक चोर गिरोह (Bhopal Robbery Gang) को दबोचा है। इस गिरोह से करीब 17 लाख रुपए का माल बरामद होने का दावा किया गया हैं।

इन थानों की चोरियों का खुलासा

क्राइम ब्रांच के अनुसार चोर गिरोह ने 06 थानों के 09 चोरी (Bhopal Stolen Racket) को करना कबूल लिया है। आरोपियों के कब्जे से 15 तोला सोना और एक किलो चांदी के जेवरात लगभग साढ़े आठ लाख रुपए कीमत  के जब्त किए गए हैं। इसके अलावा नकदी 25 हजार रुपए भी बरामद हुई है। इनमें तीन चोर है और एक माल खरीदने वाला खरीददार भी शामिल है। चोर गिरोह ने शाहपुरा, मिसरोद, जहांगीराबाद, गोविन्दपुरा, हबीबगंज, कोलार थाना क्षेत्रों में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime Branch News) ने दावा किया है कि इस गिरोह के करीब आधा दर्जन अन्य लोगों की अभी तलाश है।

यह भी पढ़ें: सरकारी समिति को कर्जदार बनाकर खुद करोड़पति बन गया मैनेजर, बैंक वालों की भी भूमिका संदिग्ध

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: भतीजे ने पत्थर फेंककर सिर फोड़ा

ऐसे मिला माल

आरोपियों को न्यू मार्केट दशहरा मैदान के पास से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। गिरफ्तार आरोपी तारा सिंह (Tara Singh), सरोज सिंह (Saroj Singh) और फतेह सिंह (Fateh Singh) है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कुछ चोरियों का माल बैरागढ निवासी विजय राय चंदानी (Vijay Rai Chandani) को बेचा है। गिरोह रैकी करने के बाद वारदात करता था। गिरफ्तार आरोपी तारा सिंह पिता अंधेर सिंह उम्र 19 साल निवासी एहसान नगर थाना निशातपुरा, सरोज सिंह पिता अंधेर सिंह उम्र 25 साल निवासी एहसान नगर थाना निशातपुरा और फतेह सिंह पिता बाम्बी सिंह उम्र 40 साल निवासी एहसान नगर निशातपुरा है। माल खरीदने वाला आरोपी विजय राय चंदानी बैरागढ़ इलाके में रहता है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!