Bhopal Rape News: फेसबुक वाले दोस्त राजा का राज दिल्ली जाकर पता चला

Share

Bhopal Rape News: पांच साल पहले हुई थी दोस्ती, शादी करने का बोलकर भगा ले गया था

Bhopal Love Jihad News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के शाहजहांनाबाद इलाके में बलात्कार (Bhopal Rape News) का एक मामला सामने आया हैं। यह घटना लव जिहाद की बताई जा रही है। युवती की दोस्ती राजा नाम के एक युवक से फेसबुक (Bhopal Woman Crime News) के जरिए हुई थी। आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसे भगाकर दिल्ली ले गया। वहां ले जाकर उसे धर्म परिवर्तन (Bhopal Love Jihad) का दबाव डालने लगा। इंकार करने पर आरोपी उसको छोड़कर भाग गया। परिजनों के साथ युवती थाने पहुंची और शिकायत (Bhopal Crime News) दर्ज कराई।

पांच साल पहले हुई थी दोस्ती

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस ने बताया कि मंगलवार—बुधवार कि दरमियानी रात एक बजे 20 वर्षीय युवती ने बलात्कार (Bhopal Rape News) का मुकदमा दर्ज कराया हैं। पुलिस ने धारा 376/2एन/3/4 (कई बार बलात्कार और धर्म स्वतंत्रता विधेयक) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया हैं। युवती ने बताया पांच साल पहले उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिए आरोपी राजा खान (Raja Khan) से हुई थी। राजा ऑटो ड्रायवर है जो फिलहाल मजदूरी करता हैं। एक—दूसरे के नंबर फेसबुक में मिले थे। फोन पर बातचीत शुरू हुई। एक दिन युवती के परिजन घर में नहीं थे। तब आरोपी राजा युवती से मिलने घर पहुंचा था। जहां प्यार का इजहार किया था। आरोपी यह जानता था कि पीड़िता दूसरे समाज की है। राजा ने युवती को विश्वास दिलाया कि उसे धर्म परिवरतन करने की कोेई जरूरत नहीं। वह उसके धर्म का सम्मान करेगा।

यह भी पढ़ें: इस वर्दी पहने दिल्ली के एसीपी के झांसे में न आना, वरना पूरे परिवार को पड़ेगा पछताना 

बैरागढ़ स्टेशन से दिल्ली पहुंचे

शादी का झांसा देकर आरोपी ने बलात्कार किया। राजा 10 दिसंबर, 2020 को बाजपेयी नगर मल्टी से भगा कर ले गया था। दोनों ने बैरागढ़ स्टेशन से दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ी थी। दिल्ली ले जाकर आरोपी ने युवती के साथ संबंध बनाए। शादी करने से पहले उसे धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। धर्म नहीं बदलने पर राजा ने शादी से इंकार कर दिया। दिल्ली में अकेला छोड़कर भाग गया। किसी तरह वह भोपाल परिजनों के पास युवती पहुंची और उसके साथ हुई घटना की आपबीती बताई। जिसके बाद मामला थाने पहुंचा।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: सुधरने गई बस के टैंक से 160 लीटर डीजल चोरी
Don`t copy text!