Bhopal Fraud News: रिश्तेदार की बातों में आया आरक्षक, लग गया साढ़े तीन लाख का चूना

Share

Bhopal Fraud News: जालसाज प्लॉट के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर हुआ रफूचक्कर

Bhopal Fraud News
The Display

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस के एक कॉन्स्टेबल को अपने रिश्तेदार की बात मानना भारी (Bhopal Cheating Case) पड़ गया। दरअसल, बातों में आकर एक कंपनी से उसने प्लॉट का सौदा किया था। बदले में लाखों रुपए तक दिए, लेकिन कंपनी के दफ्तर में ताला लगाकर जालसाज रफूचक्कर (Bhopal Fraud Case) हो गया। मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का है। एमपी नगर थाना पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी (Madhya Pradesh Gaban Case) का प्रकरण दर्ज किया है।

साढ़े तीन लाख रुपए दिए

पुलिस के मुताबिक बेटनरी पुलिस कालोनी के पास थाना जहांगीराबाद निवासी 46 वर्षीय शेरसिंह (Sher Singh) पिता गोपाल सिंह परमार ने शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि वह मध्यप्रदेश पुलिस में आरक्षक है। उसकी तैनाती अभी सातवीं वाहिनी में है। उसने बताया कि भोपाल में उसका एक रिश्तेदार नटवर सिंह परमार (Natwar Singh Parmar) रहता है। नटवर ने उसे आसान किश्तों में मकान मिलने की बात बताई थी। इसके लिए वह उसे वर्ष 2014 में एमपी नगर जोन वन स्थित (ग्रीन लेंड सेल्टर्स) किशन आर्केट कंपनी के दफ्तर ले गया था। जहां नटवर ने उसकी मुलाकात कंपनी के संचालक अरविंद बंजारी (Arvind Banjari) से कराई थी। कंपनी ने आसान किश्तों में सस्ता प्लाट देने की बात कही थी। झांसे में आकर शेर सिंह ने उसे प्लाट बुक करने के लिए 5 जुलाई 2014 को 3 लाख 50 हजार रुपए दे दिए थे।

सैकड़ों लोगों को लगाया लाखों का चूना

Bhopal Fraud News
सांकेतिक चित्र

अरविंद ने उससे रुपए लेने के बाद न तो प्लाट उसके नाम किया और न ही रुपए लौटाए। जब शेरसिंह कंपनी के दफ्तर पहुंचा तो उसे वहां ताला लगा मिला।  पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत की। जांच के बाद आरोपी कंपनी संचालक अरविंद बंजारी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण बुधवार रात 9 बजे दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी एसआई लखन कुमार साहू (ASI lakhan Kumar Sahu) ने बताया कि  आरोपी ने शेर सिंह की तरह कई लोगों को प्लाट आसान किश्तों में देने का झांसा देकर लाखों रुपए का चूना लगाया है। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है, साथ ही अन्य पीड़ितों की  शिकायत करने पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Shot: पूर्व गृहमंत्री के बेटे ने मारी गोली

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!