प्रदेश में खुलेंगी नई शराब दुकानें, कलेक्टरों से मांगे प्रस्ताव

Share

आबकारी आयुक्त ने मांगे प्रस्ताव, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

Bhopal Fraud News
The Display

भोपाल। मध्यप्रदेश में जहरीली शराब से 24 लोगों की मौत के बाद नई शराब दुकानें खोलने की तैयारी की जा रही है। जाहिर है सरकार ने दो दर्जन से ज्यादा मौतों की वजह अवैध शराब को माना है। यहीं वजह है कि तमाम विरोधों के बावजूद देशी-विदेशी शराब दुकानें बढ़ाने का फैसला लिया गया है। सबसे पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दुकानों की संख्या बढ़ाने की बात कही थी। जिसके बाद अब आबकारी आयुक्त ने कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए है।

आबकारी आयुक्त ने मांगे प्रस्ताव

आबकारी आयुक्त ने मांगे प्रस्ताव

प्रदेश में शराब को लेकर सियासत ही नहीं चल रही है। प्रशासन भी नई दुकानें खोलने की तैयारी में जुट गया है। आबकारी आयुक्त (ग्वालियर) ने कलेक्टर्स को पत्र जारी करते हुए नई दुकानों के लिए प्रस्ताव मांगे है। पत्र में लिखा गया है कि 5 हजार से ज्यादा जनसंख्या वाले गांवों में नई शराब दुकानें खोलने के लिए अनिवार्य रूप से प्रस्ताव भेजे जाए। राजस्व वृद्धि को ध्यान में रखते हुए भी नई दुकानों के लिए प्रस्ताव भेजे जाए। जिले में मौजूद दुकानों की संख्या से 20 फीसदी ज्यादा दुकानों के लिए बुलवाएं गए है।

कांग्रेस ने घेरा

प्रदेश में नई शराब दुकानें खोले जाने को लेकर कांग्रेस हमलावर है। आबकारी आयुक्त के पत्र पर कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि मप्र सरकार शराब ठेकेदारों के सामने कितनी निस्सहाय है कि 1500 करोड़ फंसाये बैठी है?अवैध दारू प्रदेश भर में बन रही थी और वैध वाला पैसा दबाये बैठा है। प्रदेश के लोगों की जेब है खाली सरकार काट रही शराब माफिया की दलाली।

यह भी पढ़ें:   वीडियो में देखिए मध्यप्रदेश में वर्दी की ऐसी दुर्गति

यह भी पढ़ेंः वन अधिकारी को जिंदा जलाने की कोशिश

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!