Bhopal Dowry Case: बहू को समझ लिया था एटीएम

Share

Bhopal Dowry Case: पति समेत तीन लोगों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। दहेजलोभी परिवार (Bhopal Dowry Case) घर पर बहू लाने की बजाय उसको एटीएम समझ रहा था। वह जब मौका मिलता तब पैसों की डिमांड कर देते थे। घटना मध्यप्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। आरोपी परिवार ने बहू पर 20 लाख रूपयों की अड़ी डाल रखी थी। प्रताड़ित महिला थाने पहुंची और पुलिस से गुहार लगाई। पुलिस ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया है।

जनवरी महीने में हुई थी शादी

महिला थाना पुलिस ने बताया 28 वर्षीय महिला ने रविवार दोपहर सवा बारह बजे ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। महिला खडंवा जिले की रहने वाली है। परिजनों ने उसकी शादी जनवरी, 2019 में लखेरापुरा कोतवाली निवासी भूपेंद्र ठाकुर (Bhupendra Thakur) से कराई थी। शादी में ससुराल वालों को पिता ने गृहस्थी के सामान और मोटी रकम दान की थी। शादी के बाद विदाई में भी परिजनों ने सभी बारातियों को पैसों और उपहार देकर स्वागत किया गया था। ससुराल में आने के बाद कुछ दिनों तक रस्में होती रही। उन्हीं रस्मों में सास तनुजा ठाकुर रिश्तेदारों के सामने दहेज में कुछ नहीं दिया कहकर ताने मारती थी।

20 लाख की थी मांग

महिला ने बताया सास छोटे—छोटे कामों में कमियां निकालती थी। लेकिन, सास की किसी भी बात को महिला ने दिल से नहीं लगाया था। इसके बाद भी महिला पर ससुराल वालों ने 20 लाख रूपयों की अड़ी डालना शुरू कर दिया। ससुराल वालों का बोलना था वह मायके से पैसे लेकर आए नही तो वह उसे घर से निकाल देंगे। इस बात के लिए वह उसे आए दिन परेशान करते थे। तंग आकर महिला ने महिला थाने में पति भूपेन्द्र, सास तनुजा (Tanuja Thakur) और ससुर राजेंद्र ठाकुर (Rajendra Thakur) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने धारा 498ए/34/3/4 (प्रताड़ना, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Murder Case: कांग्रेस नेता का पति हत्या के आरोप में गिरफ्तार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!