Bhopal Excise Raid: भाजपा विधायक प्रतिनिधि के रेस्टोरेंट की अनुमतियां निरस्त

Share

Bhopal Excise Raid: 24 एफआईआर के बावजूद मिल गई थी कारोबार की अनुमति

Bhopal Excise Raid
सांकेतिक चित्र

भोपाल। क्लास रुम (Class Room Restaurant Raid) जिसे शिक्षा का मंदिर नाम से पुकारा जाता है। लेकिन, इस नाम से मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) में गंदा कारोबार चला रहा था। यह रेस्टोरेंट था जहां शराब भी परोसी जाती थी। इस रेस्टोरेंट के खिलाफ दो दर्जन से अधिक पूर्व में मुकदमे भी दर्ज हुए थे। इन सबके बावजूद रेस्टोरेंट के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। यह पता चलने के भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया (DM Avinash Lavaniya) ने रेस्टोरेंट की सारी अनुमतियां रद्द (Bhopal Excise Raid) कर दी। रेस्टोरेंट के मालिक भाजपा विधायक के प्रतिनिधि भी है।

इसलिए अफसरों ने चुप्पी साधी

लालघाटी स्थित क्लास रुम रेस्टोरेंट (Bhopal Excise News) चलता था। रेस्टोरेंट पर 24 सितंबर की शाम को दबिश दी गई। यहां शराब पीते हुए लोगा मिले। जिसके बाद आबकारी विभाग (Bhopal Aabkari News) ने छह मुकदमे दर्ज किए। इस रेस्टोरेंट के खिलाफ 2018-19 में रेस्टारेंट और बार का लायसेंस जारी किया जाना था। लेकिन, दस्तावेज पूरे नहीं होने के कारण उसको मंजूरी नहीं दी गई थी। इससे पहले 2019-20 के दौरान भी आबकारी विभाग ने यहां दबिश दी थी। उस वक्त 22 मुकदमे दर्ज किए गए थे। यहां रेस्टोरेंट पर शराब परोसने की वजह से सरकार के राजस्व का नुकसान हो रहा था।

यहां कार्रवाई नहीं होती थी

क्लास रुम रेस्टोरेंट के संचालक सौरव गंगारमानी (Saurav Gangaramani) है। सौरव गंगारमानी अपने राजनीतिक रसूख के चलते कार्रवाई करने वाले अफसरों पर धौंस भी दिखाते थे। दरअसल, सौरव गंगारमानी विधायक प्रतिनिधि भी है। वे प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (BJP Leader Rameshwar Sharma) के विधायक प्रतिनिधि होने के नाते पुलिस और आबकारी विभाग में रसूख था। अनुमति न मिलने के बावजूद तीन साल से क्लास रुम रेस्टोरेंट संचालित हो रहा था। इस कार्रवाई में प्रशासन गंगारमानी को बचाने का प्रयास कर रहा है। दरअसल, तीन साल के राजस्व नुकसान की भरपाई की बात को अफसरों ने नहीं कबूली है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Police Atrocity Case: पुलिस की दहशत से पहली मंजिल से कूदा मजदूर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!