Bhopal Court News: हज यात्रा के नाम पर धोखाधाड़ी करने वाला दोषी करार

Share

Bhopal Court News: जालसाजी और गबन के मामले में तीन—तीन साल की सजा और दो—दो हजार रुपए का जुर्माना अदालत ने सुनाया

Bhopal Court News
भोपाल जिला अदालत—फाइल फोटो

भोपाल। हज यात्रा के नाम पर मुस्लिम समाज के श्रद्धालुओं से जालसाजी और गबन के एक मामले में भोपाल जिला अदालत (Bhopal Court News) ने अपना फैसला सुनाया। य​ह निर्णय न्यायाधीश रवि कुमार बौरासी की अदालत ने पारित किया है। अदालत ने दोषी को जालसाजी और गबन की धाराओं में अलग—अलग तीन साल सजा और दो—दो हजार रुपए जुर्माने का आदेश जारी किया है।

दस साल पहले दर्ज किया गया था मामला

भोपाल जिला अदालत से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस ने चार्जशीट में मेहमूद हसन (Mehmood Hassan) के खिलाफ सबूत जुटाकर अदालत में प्रस्तुत किए थे। जिस पर सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी ऋषिराज द्विवेदी की तरफ से दलीले पेश की थी। इस मामले की शिकायत कोतवाली (Kotwali) थाने में फिरोज उल्ला खान (Firoz Ullah Khan) ने दर्ज कराई थी। फिरोज उल्ला खान से दोषी करार दिए गए मेहमूद हसन ने पांच लाख रुपए ऐंठ लिए थे। ऐसा कई लोगों के साथ उसने किया था। कोतवाली थाना पुलिस ने 217/13 धारा 420/406 —(जालसाजी और गबन— का प्रकरण) दर्ज किया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Court News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: पत्नी के खाते से पति ने निकाली रकम
Don`t copy text!