Bhopal Cyber Crime: ट्रेनिंग में सीखी हेरा—फेरी की क्लास, फिर सवा लाख रुपए ठग लिए

Share

बैंक कर्मचारी से मिलभगत करके फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाने वाले दो युवक गिरफ्तार

Bhopal Cyber Crime
भोपाल सायबर यूनिट में गिरफ्तार आरोपी आमिर रजा और अजीत बामने जिन्होंने फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाया

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Crime) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime) जिला पुलिस की सायबर क्राइम यूनिट (Bhopal Cyber Crime) ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बैंक कर्मचारी से मिलीभगत करके फर्जी क्रेडिट कार्ड (Fake Credit Card) बना लिया था। इस कार्ड की बदौलत आरोपियों ने करीब सवा दो लाख रुपए निकाल लिए थे। इस मामले में बैंक कर्मी की गिरफ्तारी अभी होना शेष हैं।

पुलिस के मुताबिक इस मामले की शिकायत स्टेंडर्ड चार्टर्ड बैंक (Standard Charterd Bank) से शिकायत मिली थी। शिकायत अनूप बदलानी (Anup Badlani) ने की थी। उन्होंने बताया था कि आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के किन्ताली रजुलु निवासी ने 2 लाख 31 हजार रुपए निकाल लिए हैं। यह काम आरोपी ने फर्जी क्रेडिट कार्ड (Fake Credit Card) बनाकर किया है। जांच की गई तो पुलिस को एक नंबर मिला। यह नंबर टीकमगढ़ (Tikamgarh) के जतारा निवासी आमिर रजा (Amir Raja) पिता इकबाल खान का था। जांच के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ जालसाजी (Bhopal Cyber Cheating) का मामला दर्ज कर लिया। उसको हिरासत में लिया गया। उसने बताया कि इस काम में उसकी बैतूल के शाहपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले अजीत बामने (Ajit Bamne) ने मदद की थी। पुलिस ने उसको भी गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दोनों पहले क्रेडिट कार्ड बनाने का ही काम करते थे। दोनों को पैंसो की आवश्यकता थी। इसलिए उन्होंने स्कीम लगाकर फर्जी कार्ड बनाया। इसके लिए उन्होंने पहले आंध्र प्रदेश (#Andhra Pradesh) में रहने वाले व्यक्ति के दस्तावेज हासिल किए। पुलिस को अभी इस मामले में एक बैंक कर्मी की तलाश है। जिसके नाम का पुलिस ने फिलहाल खुलासा नहीं किया है। पुलिस ने आरोपियों का मोबाइल जांच के लिए जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Political Crime : सागर गैरे रेस्टोरेंट से भाजपा के पूर्व विधायक गिरफ्तार
Don`t copy text!