Bhopal Cyber Crime: यदि आपने सोशल मीडिया में मदद मांगी है तो पहले यह पढ़ लीजिए

Share

Bhopal Cyber Crime: ब्लैक फंगस रोग के काम आने वाले इंजेक्शन बेचने का मामला

Bhopal Cyber Crime
दिल्ली से गिरफ्तार किए गए प्रिंस का खुलासा करने वाली टीम के भोपाल सायबर क्राइम के सदस्य

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) से हैं। यह समाचार आपको सतर्क करने वाला ज्यादा है। ऐसे लोग जो सोशल मीडिया में मदद मांगते हैं। उनके लिए यह सावधान करने वाला विषय है। दरअसल, पुलिस को सायबर फ्रॉड करने की जांच के दौरान यह बात पता चली है। पुलिस ने दिल्ली से एक युवक को गिरफ्तार किया है। जिसमें उसने यह खुलासा किया है।

डेढ़ लाख रुपए की हुई थी धोखाधड़ी

भोपाल सायबर क्राइम से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार दिल्ली स्थित साउथ वेस्ट के द्वारका जिले के कुतुब विहार इलाके से अजय कुमार उर्फ प्रिंस पिता राम आशीष मेहतो उम्र 20 साल को गिरफ्तार किया गया है। उसकी तलाश एक लाख, 46 हजार रुपए से अधिक की एक धोखाधड़ी के मामले में तलाश थी। उसके कब्जे से तीन मोबाइल भी जब्त हुए हैं। आरोपी अजय कुमार उर्फ प्रिंस (Ajay [email protected]) बारहवीं पास है। उसको जावा, एचटीएमएल और सीएसएस में डिप्लोमा भी किया है। इस शिक्षा का इस्तेमाल उसने रोजगार की बजाय फर्जीवाड़ा में इस्तेमाल किया।

अभी कई परतें खुलना बाकी

Bhopal Cyber Crime
पुलिस नियंत्रण कक्ष, भोपाल- फाइल फोटो

आरोपी अजय कुमार उर्फ प्रिंस ने बताया कि वह सोशल मीडिया में निगाह रखता था। इसमें वह ब्लैक फंगस के इंजेक्शन चाहने वालों के नंबर हासिल करता था। फिर उन्हें व्हाट्स एप्प के जरिए उन्हें साढ़े पांच हजार रुपए में एक इंजेक्शन देने का वादा करता था। इसके अलावा पांच हजार रुपए कोरियर के अतिरिक्त लेता था। ऐसा उसने भोपाल में भी प्रिंस नाम बताकर फर्जीवाड़ा किया था। वह आधी रकम अपने दोस्तों के खातों में जमा कराता था। पुलिस ने उसके साथियों के बैंक खातों जिसमें रकम जमा होती थी उनका खुलासा जांच में होने का बताकर जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape News: खाना मांगने गई महिला को दुकानदार ने दबोचा

यह भी पढ़ें: हुस्न का पहले जलवा, फिर आपको जंजाल में कैसे फांस देेती है सोशल मीडिया की यह गैंगस्टर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!