Bhopal News: नेपाल और बंगाल की सीमाओं के नजदीक बेच देता था चोरी के मोबाइल

Share

Bhopal News: निशाने पर रहते थे ब्रांडेड कंपनी के महंगे मोबाइल, डेढ़ दर्जन से अधिक वारदात कबूली, क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया

Bhopal News
क्राइम ब्रांच थाना— फाइल फोटो

भोपाल। देश की सीमाओं के नजदीक ले जाकर चोरी के फोन बेचने वाले चोर को क्राइम ब्रांच (Crime Branch) नें गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई भोपाल (Bhopal News) शहर में की गई है। आरोपी के कब्जे से सात लाख रूपए कीमत के मोबाइल फोन। बरामद किए गए हैं। शातिर बदमाश यह वारदात बाजार हाट और भीड़ भाड़ वाली जगह पर करता था। चोरी के मोबाइल को आरोपी पश्चिम बंगाल, बांग्लादेश (Bangladesh) और नेपाल (Nepal) बार्डर पर ले जाकर बेच देता था। उसे पहले भी चोरी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी ने भोपाल के अलावा होशंगाबद, विदिशा, जबलपुर, रायसेन जिलों के हाट बाजार में जाकर मोबाइल चोरी की वारदात को करना कबूला है।

ऐसे मिला था क्राइम ब्रांच को सुराग

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कम से कम 15 से 30 हजार रूपए के मोबाइल उसके निशाने पर होते थे। डीसीपी क्राइम ब्रांच श्रुत कीर्ती सोमवंशी और एडीसीपी शैलेन्द्र सिंह चौहान की निगरानी में क्राइम ब्रांच एसीपी शिवपाल सिंह कुशवाह और टीआई अनूप कुमार उईके की टीम ने बदमाश को पकड़ने में सफलता पाई है। आरोपी की लिंक तब मिली जब महेश सिंह लोधी (Mahesh Singh Lodhi) पिता गोविन्द सिंह लोधी उम्र 32 साल ने मुकदमा दर्ज कराया। वह प्रियंका नगर राजहर्ष कालोनी (Rajharsh Colony) में रहता है। चोरी की वारदात 18 अप्रैल को बंजारी हाट में हुई थी। महेश सिंह लोधी के मोबाइल को ट्रैक करते वक्त आरोपी के बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिला था।

ऐसे पकड़ में आया शातिर मोबाइल चोर

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

पुलिस ने बताया कि आरोपी 1 मई को राजपूत ढ़ाबे (Rajput Dhaba) के पास सस्ते दामों पर मोबाइल बेचने खड़ा था। टीम ने पकड़ा तो उसने अपना नाम अविनाश उर्फ अभिनाश पिता भिंदर सिंह उम्र 27 साल बताया। वह फिलहाल गुनगा (Gunga) इलाके में रहता है। इससे पहले वह ईटखेड़ी इलाके (Bhopal News) में रहता था। आरोपी अविनाश सिंह (Avinash Singh) 20 मोबाइल चोरी करना बताया है। उसने बताया कि वह मोबाइल चोरी करने के बाद उन्हें पश्चिम बंगाल में ले जाकर बेच देता था। धरपकड़ की टीम में निरीक्षक रितेश शर्मा, एसआई मितेश मुजाल्दे, हवलदार धीरज पाण्डेय, योगेन्द्र पंथी, हवलदार संतोष परिहार, सुमित शाह, राहुल गुरू, सिपाही राजेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र चंदेल, शिव प्रताप, महिला आरक्षक पूजा अग्रवाल, संध्या शर्मा शामिल थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: घर में घुसकर तीन मोबाइल ले भागा चोर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है।
हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!