Bhopal Fraud Case: ऑफर की आड़ में थमा रहे थे नकली माल

Share

Bhopal Fraud Case: दो आरोपियों के कब्जे से 196 फर्जी कंपनी के ओवन जब्त

Bhopal Fraud Case
नकली को असली बताकर बेचने वाला आरोपी

भोपाल। आॅफर की आड़ में फर्जी कंपनी के माल को ब्रांडेड बनाकर (Bhopal Fraud Case) बेचने वाले दो व्यक्तियों को पुलिस ने दबोचा है। यह कार्रवाई मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Fake Prestige Product) में स्थित पिपलानी पुलिस ने की है। आरोपियों के कब्जे से 196 ओवन बरामद किए गए हैं। इसके अलावा महंगी साइकिल चोरी करने वाले एक युवक को भी दबोचा गया है।

कंपनी ने दी थी सूचना

पिपलानी पुलिस ने बताया कि अजय देवालिया (Ajay Devaliya) जो फील्ड आफिसर आरके एण्ड एसोसिएट्स कंपनी के उन्होंने शिकायत की थी। वे गंजबसौदा जिला विदिशा (Vidisha) में रहते हैं। उन्होंने बताया कि संजय बर्तन भण्डार (Sanjay Bartan Bhandar) गाँधी मार्केट पिपलानी में प्रेस्टीज कंपनी के कार्टून में नकली तन्दूर जिसमे कोई मार्क नहीं है बेचा जा रहा है। इससे कंपनी की छवि धूमिल होने के साथ—साथ आर्थिक हानि भी हो रही है। पुलिस ने संजय बर्तन भण्डार गांधी मार्केट पिपलानी में छापा मारा गया। यहां छापा मारने के बाद नकली माल बेच रहे फर्जी कंपनी पर छापा मारा गया।

यह भी पढ़ें: हुस्न के अदाओं में कई फंसे लेकिन एक व्यक्ति ऐसा फंसा कि अब वह थाने के चक्कर काट रहा है

कॉपीराइट एक्ट का मुकदमा

पुलिस ने पहले विपुल ताम्रकार पिता विष्णु प्रसाद ताम्रकार उम्र 28 साल निवासी बी—सेक्टर सोनागिरी को हिरासत में लिया गया। उसके कब्जे से 11 प्रेस्टीज के कार्टून में गैस तन्दूर जब्त हुए। विपुल ताम्रकर ने बताया कि यह माल थोक स्पलायर आदिनाथ ट्रेडर्स (Aadinath Traders) इतवारा से लिया था। जिसके बाद दुकान मालिक प्रमेश तारण पिता सीलचन्द तारण उम्र 45 साल निवासी नवीन नगर ऐशबाग के यहां दबिश दी गई। गोदाम से 185 प्रेस्टीज के कार्टून में नकली गैस तन्दूर जब्त हुए। बरामद माल की कीमत 68 हजार से अधिक है। विपुल ताम्रकार (Vipul Tamrkar) और प्रमेश तारण (Pramesh Taran) के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Court News : 31 मामलों का आरोपी "जहरीला" बोला मुझे फंसाया

होम थियटर और चार साइकिल बरामद

Bhopal Fraud Case
साइकिल चोर किशन थापा

एमपी नगर थाना पुलिस ने चिनार पार्क के पास से वल्लभ नगर निवासी किशन थापा (Kishan Thapa) पिता जंग बहादुर थापा उम्र 25 साल को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास एक चाकू भी मिला था। उसके पास एक महंगी साइकिल थी जिसको उसने चोरी करना कबूला। आरोपी के कब्जे से चोरी की चार साइकिल के अलावा एक होम थियटर भी मिला है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!