MP Health News: जूडा को संभाला तो अब वार्ड ब्यॉय की हड़ताल

Share

MP Health News: सरकार से संविदा में रखने और वेतन बढ़ाने की है मांग

MP Health News
हमीदिया हॉस्पीटल

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Health News) की राजधानी भोपाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की दिल दहलाने वाली तस्वीरें भी वायरल हो रही है। इस बीच हमीदिया अस्पताल के वार्ड ब्यॉय ने हड़ताल शुरु कर दी है। कर्मचारी संविदा नौकरी और वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

आधी रात से नहीं उठाया स्ट्रैचर

जानकारी के अनुसार हमीदिया अस्पताल में पिछले दिनों जूनियर डॉक्टर ने हड़ताल की पेशकश कर दी थी। इसमें चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से हुई बातचीत बेनतीजा निकलने पर यह हुआ था। जूडा ने कोरोना में ड्यूटी करने और सामान्य ओपीडी से दूर रहने का ऐलान किया था। हालांकि मेडिकल टीचर एसोसिएशन से जूडा का साथ नहीं मिला। इसलिए मामला मंत्री के साथ अगली बैठक तक के लिए टाला गया। इधर, शुक्रवार आधी रात से वार्ड ब्यॉय हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों की मांग है कि सरकार उन्हें संविदा नौकरी दे। इसके अलावा उनका वेतन भी बढ़ाया जाए। दरअसल, हमीदिया अस्पताल में वार्ड ब्यॉय समेत कई अन्य सेवाओं का संचालन आउटसोर्स के चलते किया जाता है। इसके कई कर्मचारी काफी लंबे समय से हमीदिया अस्पताल में तैनात हैं। अब वे भी मौका देखकर चौका मारने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जिस मरीज को डॉक्टर भी पीपीई किट पहनकर परीक्षण करते हैं उससे सिरफिरा मनचला आधी रात गंदी हरकत करने पहुंच गया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Indore Loot Attempt: ज्वेलर्स शोरुम लूटने की कोशिश, मिर्ची झोंकी
Don`t copy text!