Bhopal News: मानव तस्कर गिरोह का भंड़ाफोड़, दो महिलाओं समेत तीन गिरफ्तार 

Share

Bhopal News: भोपाल शहर की बागसेवनिया पुलिस ने राजस्थान के झालाबाड़ जिले से दो नाबालिगों को रिहा कराया, वारदात में शामिल दो अन्य की तलाश जारी

Bhopal News
सांकेतिक चित्र, ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मानव तस्करी से जुड़े एक रैकेट का खुलासा किया गया है। यह कार्रवाई भोपाल (Bhopal News) शहर के बागसेवनिया थाना पुलिस ने की है। थाने में दो नाबालिगों की गुमशुदगी दर्ज हुई थी। जिसकी जांच के बाद इस गिरोह के लिंक पुलिस को मिले थे। आरोपियों ने दोनों नाबालिगों को राजस्थान के झालाबाड़ जिले में ले जाकर बेच दिया था। पुलिस को अभी इस मामले में दो आरोपियों की तलाश है।

डेढ़ लाख रुपए में बेची गई थी नाबालिग

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुमशुदगी की रिपोर्ट 28 जून को दर्ज हुई थी। दोनों नाबालिग बागमुगालिया (Bagmugaliya) इलाके से गायब हुई थी। दोनों नाबालिग 26 जून से लापता हुई थी। घर से वे इंदौर (Indore) में दोस्त की शादी में जाने का बोलकर निकली थी। इसी मामले की जांच में पता चला कि भोपाल से बालिकाओं को अगवा करके राजस्थान(Rajasthan)  मे ले जाकर बेचा जा रहा है। टीम को झालाबाङ जिले के लिए रवाना किया गया। यहां तस्कर दुर्गालाल लोधा (Durgalal Lodha) पिता स्व किशन लोधा उम्र 22 साल को हिरासत में लिया। वह केल खोयरा रोड घाटोली थाना घाटोली जिला झालावाड (Jhalabad) का रहने वाला है। नाबालिग उसके मकान के बंद कमरे मे पाई गई। दुर्गा लाल लोधा से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि नजमा खान उर्फ रूबी (Nazma Khan@Rubi) पति रमानंद कामत उम्र 31 साल की मदद से उसे अगवा किया गया। वह बागमुगालिया बस्ती में रहती थी। फिलहाल कटारा हिल्स स्थित गोरीशंकर परिसर (Gaurishankar Parisar) में रहती है। नजमा खान उर्फ रुबी ने संगीता हिरवे (Sangeeta Hirve) पति राजू हिरवे उम्र 34 साल की भूमिका का खुलासा किया। वह अम्बेडकर मूर्ति के पास बागमुगालिया में रहती है। पुलिस को अभी इस मामले में सुनीता  ठाकुर (Sunita Thakur) और उसके पति राम सिंह ठाकुर (Ram Singh Thakur) की तलाश है। वह दोनों ही उसे इंदौर ले गए थे। दोनों आरोपियों ने ही नाबालिगों को डेढ़ लाख रुपए में दुर्गालाल लोधा को बेच दिया था।

बेचने के बाद मिली रकम उड़ा दी

Bhopal News
बालक के साथ हिंसा— साभार सां​केतिक चित्र

नाबालिगों ने पुलिस को बताया कि तस्कर दुर्गालाल लोधा उन्हें घर में बंद करके मारपीट करता था। उनका शारीरिक शोषण भी किया गया। नजमा खान उर्फ रूबी और संगीता हिरवे ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने सुनीता ठाकुर और उसके पति की मदद से ऐसा किया था। सुनीता ठाकुर लांबाखेड़ा (Lambakheda) इलाके में रहती है। वह अपने घरों से फरार है। मानव तस्करी करने वाली महिलाओं ने अभी तक कितनी नाबालिग बच्चियों को राजस्थान में ले जाकर बेचा यह पता लगाया जा रहा है। जिसके लिए महिला तस्करों की कॉल डिटेल निकाली जा रही है। आरोपीयों नजमा और संगीता हिरवे ने बताया कि तस्करी में मिली रकम को उन्होंने खर्च कर दिया है। गिरोह का खुलासा करने में निरीक्षक अमित सोनी, एसआई कंचन राजपूत, शिरोमणि सिंह, सउनि रिपूसुदन सिंह भादौरिया, महिला प्रधान आरक्षक सुषमा देशमुख, प्रेमलता बारसे, हवलदार रंजीत सिह परिहार, जगदीश संजोदया, सर्वेश सिंह भदौरिया, महिला आरक्षक खुशबू खान, पार्वती ध्रुर्वे, आरक्षक आकाश और दीपक ने सराहनीय भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें:   MP Vaccination Death: सतना में 2 मासूम बच्चों की मौत, स्वास्थ्य विभाग कठघरे में आया
(सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!