Bhopal Cheating News: फर्जी जमानतदार गिरफ्तार

Share

Bhopal Cheating News: जिला अदालत में जमानत लेने जा रहा था, पुराने रिकॉर्ड खंगालने का काम शुरु

Bhopal Cheating News
भोपाल जिला अदालत — फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमपी नगर इलाके में एक फर्जी जमानतदार (Bhopal Cheating News) गिरफ्तार किया गया है। आरोपी दूसरे की बही में अपनी तस्वीर लगाकर जमानत लेने पहुंचा था। पुलिस उसके पुराने रिकॉर्ड को खंगाल रही है।

हिम्मत की तलाश शुरु

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया (ASP Rajesh Singh Bhadouriya) ने बताया कि एमपी नगर स्थित जिला अदालत में एक व्यक्ति फर्जी बही के साथ मौजूद है इस बात की खबर मिली थी। तस्दीक के लिए जिला अदालत से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम विदिशा (Vidisha) के शेरपुरा निवासी लक्ष्मण अहिरवार (Laxman Ahirwar) बताया। उसकी तलाशी ली गई तो कब्जे से एक बही मिली। इस बही में तस्वीर उसकी थी। लेकिन, नाम दूसरे व्यक्ति का लिखा हुआ था। बही में हिम्मत सिंह (Himmat Singh) नाम था जो कि विदिशा का ही रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420/467/468/471 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना, जाली दस्तावेज का गलत इस्तेमाल करने) का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कई अरसे से सक्रिय

मामले की जांच एएसआई दिनेश गौर (ASI Dinesh Gour) कर रहे हैं। वे हाल ही में क्राइम ब्रांच से पदोन्नत होकर एमपी नगर थाने में तैनात हुए हैं। गौर ने बताया कि अभी आरोपी से पूछताछ की जाना बाकी है। मेडिकल के बाद उसको अदालत में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे ही गिरोह को उजागर किया था जो ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं में फायदा दिलाने का झांसा देकर बही लेता था। फिर उस बही में फोटो लगाकर जमानत लेने का काम किया जाता था।

यह भी पढ़ें:   Covid-19 News: बंदी की मौत के बाद खुला कोविड पॉजिटिव होने का राज

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 और 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!