Bhopal Cheating News: फर्जी दस्तावेज लगाकर एक्टिवा फायनेंस कराई

Share

Bhopal Cheating News: तहसीलदार के कार्यालय में एचडीएफसी बैंक के खिलाफ की गई थी शिकायत

Bhopal Cheating News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cheating News) एमपी नगर इलाके से मिल रही है। यहां तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर जालसाजी और गबन का केस दर्ज किया गया है। इसमें एक व्यक्ति का नाम सामने आया है। हालांकि वह असली है या नहीं इसमें रहस्य बना हुआ है। मामला तब उजागर हुआ जब एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank Recovery News) से रिकवरी का नोटिस जारी हुआ। इस नोटिस के खिलाफ तहसील कार्यालय में शिकायत की गई थी। जांच के बाद मामला आपराधिक मानतेे हुए प्रकरण थाने को भेजा गया था।

हमनाम होने का उठाया फायदा

एमपी नगर थाना पुलिस के अनुसार जनवरी, 2018 भानपुर शबरी नगर निवासी 40 वर्षीय रवि चौरसिया (Ravi Chaurasiya) के नाम से बाइक फायनेंस हुई थी। रवि चौरसिया भौंरी स्थित चिरायु अस्पताल (Chirayu Hospital) में नौकरी करता है। उसके पास बैंक रिकवरी का नोटिस आया था। यह नोटिस उसको 2019 में मिला था। इसके बाद उसने शिकायत तहसीलदार के कार्यालय में की गई थी। जिसकी जांच में पता चला कि उसके नाम से एक्टिवा फायनेंस हुई थी। यह फायनेंस एचडीएफसी बैंक से हुई थी। लेकिन, रवि चौरसिया ने लोन नहीं लिया था। यह लोन रवि पाटीदार (Ravi Patidar) ने लिया था। पुलिस ने तहसीलदार के कार्यालय से आई रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह मुकदमा धारा 420/406 (जालसाजी और गबन) के तहत 09 जुलाई की रात साढ़े नौ बजे दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: कुएं में गिरकर नाबालिग की मौत

आरएम मोटर्स की घटना

Bhopal Cheating News
एमपी नगर थाना— फाइल फोटो

तहसीलदार के जांच रिपोर्ट एमपी नगर टीआई सुधीर अरजरिया (TI Sudhi Arjariya) ने एएसआई आनंद सिंह (ASI Anand Singh) को जांच के लिए सौंपी। घटना यहां जोन—1 स्थित आरएम आटो प्रायवेट लिमिटेड (RM Auto Motors) शोरुम की है। यहां से एक्टिवा मोपेड फायनेंस हुई थी। इस मामले में आरोपी रवि पाटीदार, राजेश चौबे (Rajesh Choubey), लोकनाथ प्रजापति (Loknath Prajapati) के अलावा कृपाशंकर (Kripashankar) हैं। पुलिस आरोपियों से संबंधित दस्तावेज शोरुम मालिकों से जब्त करेगी। ताकि जांच में आरोपियों की भूमिका और उनके ठिकानों का पता लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें: यह शातिर चार जालसाज जिनका नेटवर्क गांव में फैला था, पुलिस को भी खबर है कि पीछे नेता का है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!