Madhya Pradesh Corrupt Officer: रिश्वत ले रहा था अफसर पता चला पुलिस है तो घर भाग गया

Share

घर से निकालकार ​लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई, बुरे फंसे संयुक्त संचालक के घर की सर्चिंग जारी

MP Police Coorupt
कृषि विभाग के संयुक्त संचालक उत्तम सिंह जादौन

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) संगठन ने शनिवार को रिश्वत (Bribe) लेने के मामले में एक बड़े अफसर को दबोच लिया है। यह अफसर कृषि विभाग (MP Agriculture Department) में संयुक्त संचालक (Joint Director) हैं। वह एक व्यापारी से कार्रवाई से बचने के बदले में दो लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा था। पुलिस ने जब उसको रंगे हाथों पकड़ा तो वह घर भाग गया। जहां से निकालकर पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई की।

यह जानकारी देते हुए लोकायुक्त पुलिस संगठन के अफसर मनोज पटवा (Manoj Patwa) ने बताया कि इस मामले की शिकायत मिली थी। जिसकी जांच के बाद कार्रवाई की योजना बनाई गई थी। शिकायत अयोध्या नगर के नरेला शंकरी निवासी मान सिंह राजपूत (Man Singh Rajput) ने की थी। उसने बताया था कि उसका कृषि सेवा केंद्र (Agriculture Service Center) हैं। यह केंद्र भोपाल (Bhopal) में दो जगह 11 मील और भानपुरा इलाके में हैं। यहां संयुक्त संचालक उत्तम सिंह जादौन (Uttam Singh Jadoun) ने पिछले दिनों छापा मारा था। जांच के लिए खाद—बीज के नमूने लिए थे। इन नमूनों में गड़बड़ी बताकर लायसेंस सस्पेंड करने की धमकी उत्तम सिंह जादौन दे रहा था। कार्रवाई से बचने के बदले में उसने 5 लाख रुपए मांगे थे। जिसकी शिकायत प्रमाणित पाए जाने के बाद पुलिस ने शनिवार को योजना बनाकर कार्रवाई की।

जादौन ने 2 लाख रुपए लेकर पहले कार्यालय बुलाया। राजपूत ने जैसे ही रकम दी तो पुलिस ने उसको घेर लिया। लेकिन, जादौन को यह समझते देर नहीं लगी कि वह फंस गया है तो दफ्तर से भाग खड़ा हुआ। वह सीधे अरेरा कॉलोनी में ई—7 स्थित बंगले पर पहुंचा। उसका पीछा लोकायुक्त पुलिस भी कर रही थी। पुलिस ने उसको घर से निकालकर गिरफ्तार किया। इसके बाद अलग—अलग टीमें बनाकर घर और दफ्तर की सर्चिंग शुरू कर दी। लोकायुक्त पुलिस को फिलहाल नकदी कुछ अन्य नहीं मिला है। पुलिस अफसरों का कहना है कि उत्तम सिंह जादौन के पुराने केस की भी लोकायुक्त पुलिस पड़ताल करेगी। जिसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:   Lokayukt Trap Case: सरपंच पति से सीईओ ले रहा था रिश्वत

अपील- स्वतंत्र और निर्भीक पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए हमें सहयोग करें। ताकि विज्ञापन जनित दवाबों से मुक्त रहकर www.thecrimeinfo.com आप तक तथ्यपरक और मूल्य आधारित सूचनाएं पहुंचाता रहे। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें नई जानकारी जुटाने, शोध आधारित खबरें करने में मदद करेगा। आप हमें ऑनलाइन सहयोग प्रदान कर सकते है। साथ ही द क्राइम इन्फो के व्हाट्स एप ग्रुप से जुड़ने के लिए अपना मोबाइल नंबर, नाम एवं लोकेशन के साथ 9425005378 पर मैसेज करें। आप हमारे फेसबुक पेज The Crime Info को लाइक करें एवं यू ट्यूब चैनल The Crime Info को सब्सक्राइब करें।

Dena Bank
Account Holder – Keshav Raj Pande
Account Number – 114210024458
IFSC Code – BKDN0811142

Phone Pe या Bhim App नंबर- 9425005378

Don`t copy text!