Bhopal News: सोने—चांदी के पांच लाख रूपए कीमती जेवरात चोरी 

Share

Bhopal News: घटनास्थल पर जांच करने अधूरे साजो—सामान के साथ बारह घंटे बाद पहुंची एफएसएल की टीम, जिम्मेदार बोले जब बुलाया जाएगा तभी तो पता चलेगा

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। क्राइम सीन जितना ज्यादा सुरक्षित हो उतना अपराधी तक पहुंचने में आसानी होती है। यह पाठ अक्सर एमपी के डीजीपी से लेकर पुलिस कमिश्नर कई सेमीनार या विभागीय चिंतन बैठक में समझाते रहते हैं। हालांकि इस सबक को मैदान में कितना माना जाता है उसकी यह एक ओर बानगी है। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के रातीबड़ थाना क्षेत्र की है। यहां एफआईआर होने के बारह घंटे बाद क्राइम सीन पर एफएसएल पहुंची। मामला करीब पांच लाख रूपए से अधिक कीमती जेवरातों की चोरी का है।

चोरी गया है इतना माल जिसको तलाशना पुलिस के लिए चुनौती

रातीबड़ (Ratibad) थाना पुलिस के अनुसार वारदात विशाल नगर (Vishal Nagar) स्थित फेज—2 में हुई थी। यहां दीपांकर राय (Deepankar Rai) का परिवार रहता है। वे आदित्य बिरला कंपनी (Aditya Birla Company) के लिए मेडिक्लेम का काम देखते हैं। वे बैंक के काम से 10 सितंबर को सागर चले गए थे। जबकि पत्नी दुर्गा राय (Durga Rai) मकान में शाम छह बजे ताला लगाकर सूरज नगर (Suraj Nagar) में रहने वाले भाई राकेश मायते के पास चली गई थी। अगले दिन शाम लगभग छह बजे पड़ोसी ने कॉल करके बताया कि मकान में चोरी हो गई है। अलमारी में सोने का मंगलसूत्र, सोने का रानी हार, सोने की दो चूड़ियां, सोने की चेन, सोने की दो अंगूठी, बच्चे की सोने की चेन, बच्चे की सोने की कान की बाली, सोने की हाय, लॉकेट, बच्ची की चांदी की पायल गायब थी। रातीबड़ थाना पुलिस ने 355/23 धारा 457/380 (रात में ताला तोड़कर चोरी करने का प्रकरण) दर्ज कर लिया है। यह रिपोर्ट दुर्गा राय पति दीपांकर राय उम्र 30 साल की शिकायत पर दर्ज की है।

कैमरे में कैद हुए स्कार्फ पहने दो संदिग्ध

पुलिस ने यह मुकदमा 11 सिंतबर की रात लगभग दस बजे दर्ज किया। जबकि पुलिस को इसकी जानकारी शाम छह बजे मिल गई थी। दुर्गा राय ने बताया कि उनके घर पर जांच करने एफएसएल (FSL) की टीम 12 सितंबर की सुबह आई। इस मामले में फिंगर प्रिंट एसआई विनय कुमार मिश्रा (SI Vinay Kumar Mishra) ने बताया कि जब हमें बुलाया जाएगा तभी हम वहां पहुंचते हैं। इधर, पुलिस वहां पर खोजी श्वान के साथ भी नहीं पहुंची थी। फिंगर प्रिंट की टीम बारह घंटे बाद मौके पर आई। तब तक क्राइम सीन पूरी तरह से बिगड़ चुका था। पुलिस के पास जांच करने के लिए अब सिर्फ सीसीटीवी फुटेज भर रह गया है। जिसमें दो संदिग्ध कैमरे में दिखाई दे रहे हैं। पीड़ित परिवार का दावा है कि चोरी गई संपत्ति की कीमत करीब पांच लाख रूपए हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: हवलदार के घर चोरी
Don`t copy text!