Bhopal News: बंसल कंस्ट्रक्शन के सुपरवाइजर पर प्रकरण दर्ज 

Share

Bhopal News: नाथ बरखेड़ा में बन रहे स्पोर्टस काम्पलेक्स के निर्माण के दौरान हुए हादसे में महिला मजदूर की हुई थी मौत

Bhopal News
सांकेतिक चित्र—साभार

भोपाल। बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी के एक सुपरवाइजर पर प्रकरण दर्ज हुआ है। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के रातीबड़ थाना क्षेत्र की है। यहां स्पोर्टस काम्पलेक्स बन रहा है। जिसका ठेका बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है। काम के दौरान 25 अक्टूबर को दूसरी मंजिल से एक महिला गिरकर जख्मी हो गई थी। उसका तीन दिनों तक बंसल अस्पताल में ही इलाज चला था। जहां उसने दम तोड़ दिया था।

सीनियर सुपरवाइजर के खिलाफ कंपनी के ही लोग मुखर हुए

पुलिस के अनुसार मौत के मामले में रातीबड़ (Ratibad) थाना पुलिस मर्ग 55/23 दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। हादसे में सविता कहार (Savita Kahar) पति स्वर्गीय संजय कहार उम्र 29 साल की मौत हुई थी। जिसकी सूचना बंसल अस्पताल (Bansal Hospital) से टेलीफोन अटेंडर शाहरूख ने पुलिस को दी थी। वह छिंदवाड़ा स्थित परासिया थाना क्षेत्र के ग्राम माजी पानी की रहने वाली थी। सविता कहार के मौत मामले की जांच के लिए पुलिस ने मां तिलकवती, बहन बिंद्रा और बहनोई रघुवीर कहार के बयान दर्ज किए थे। हादसे वाले दिन मौके पर कैलाश लोधी (Kailash Lodhi) समेत अन्य मौजूद थे। प्रकरण की जांच एएसआई नंदकिशोर दुबे (ASI Nandkishor ) कर रहे थे। जांच के बाद पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर पुलिस ने 430/23 धारा 304—ए लापरवाही से काम कराने के चलते हुई दुर्घटना में मौत का प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी सीनियर सुपरवाइजर करूणाकर मिश्रा (Karunakar Mishra) को बनाया है। उनके खिलाफ सुपरवाइजर राजकुमार रजक (Rajkumar Rajak) ने भी बयान दर्ज कराए। कंपनी एथलेटिक्स ग्राउंड बनाने का काम कर रही है। वहां दूसरी मंजिल की छत डालते वक्त सविता कहार गिर गई थी। तफ्तीश में पता चला कि कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से सीढ़ियों पर रैलिंग, सुरक्षा जाली, हेलमेट समेत अन्य सुरक्षा इंतजाम नहीं किए गए थे। यह काम सीनियर सुपरवाइजर को करना था। पुलिस ने प्रोजेक्ट मैनेजर टीएन द्विवेदी (TN Diwedi) के भी इस मामले में बयान दर्ज किए थे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।
,

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: तेरह साल की बच्ची से बलात्कार
Don`t copy text!