Bhopal News: हाईटेंशन लाइन से झुलसकर महिला जख्मी

Share

Bhopal News: कपड़े उठाने छत पर गई थी महिला, तभी हुआ यह दर्दनाक हादसा, पुलिस मामले की कर रही जांच, बिजली वि​भाग ने अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ा

Bhopal News
हाईटेंशन लाइन से झुलसकर जख्मी रक्षा यादव

भोपाल। आकाशीय बिजली हाईटेंशन लाइन पर गिर गई। उसी दौरान एक महिला छत पर कपड़े उठाने गई थी। उसे जोरदार करंट लग गया। उसकी हालत काफी नाजुक है और अस्पताल में भर्ती है। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के निशातपुरा थाना क्षेत्र की है। पुलिस का कहना है कि अभी यह पता लगाया जा रहा है कि हादसा आकाशीय बिजली से है या फिर हाईटेंशन लाइन के करंट से। इधर, बिजली विभाग ने इस पूरे घटनाक्रम से हाथ खड़े कर दिए हैं।

बिल्डर पर उठ रहे हैं सवाल

रहवासियों का आरोप है कि बिजली के तार घरों की छतों पर झूल रहे हैं। लेकिन, बिजली विभाग की तरफ से जनता की शिकायतों पर कोई गंभीरता नहीं ली जा रही है। निशातपुरा (Nishatpura) थाना क्षेत्र स्थित बैरसिया रोड नबी बाग क्षेत्र में सरकारी स्कूल के पास रक्षा यादव (Raksha Yadav) पति संजय यादव उम्र 23 साल रहती थी। वह बुधवार दोपहर अपने घर की छत पर कपड़े उठाने गई थी। तभी तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली चमकी। छत के नजदीक से ही बिजली की 33 केवी की लाइन भी गुजर रही है। जब बिजली गिरी तो वह उसकी चपेट में आ गई। उसे बांस से तार की चपेट से हटाया गया। रक्षा यादव को सिर पर करंट लगा था। उसे करोंद मल्टी सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से उसे भानपुर रोड स्थित सृष्टि अस्पताल (Srishti Hospital) में भेज दिया गया। मामले की जांच एएसआई हरिनारायण कुशवाह (ASI Harinarayan Kushwah) कर रहे हैं। प्राथमिक जांच में पता चला है कि माया एनक्लेव (Maya Enclave) फेज—3 के बिल्डर ने ऊंचे खंबे लगाए हैं। पुरानी बिजली लाइन के तार छतों पर झूलने भी लगे हैं। इधर बिजली विभाग (Electricity Department) के एई जेसी कुशवाह (AE JC Kushwah) ने कहा कि हमने पूर्व में ही पूरी लाईन का सर्वे करवाने के बाद हैवी इंसुलेशन कवर्ड वायर के लिए फाइल को तैयार कर विभाग को स्वीकृति हेतु भेजा है। घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर जाकर उचित व्यवस्था भी की जाएगी। इधर, जेई ईटखेड़ी ग्रामीण शिशिर शर्मा (JE Shishir Sharma) ने कहा करने की कोशिश करूंगा। मुझे घटना की कोई जानकारी नहीं है। हमने कोई लाइन ऊंची नहीं की है। वह क्षेत्र मेरे कार्य क्षेत्र में भी नहीं आता है। इसके लिए मैं कुछ भी नहीं कह सकता हूँ।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: निर्माणाधीन मकान में चोरी

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!