Rahul Gandhi Tweet: आरएसएस को अब संघ परिवार नहीं बोलेंगे राहुल

Share

Rahul Gandhi Tweet: जानिए क्या है इसके मायने, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल का नामकरण किया

Rahul Gandhi Tweet
राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi Tweet) किसी न किसी कारणों से सुर्खियों में बने रहते हैं। गुरुवार को उन्होंने ट्वीटर पर एक ट्वीट करके राजनीतिक बवाल मचा दिया। इस बवाल से पहले ट्वीटर पर राजनीतिक गलियारे में चल रहे ट्रेंड #कुछ_लोग_होते_हैं और जो_नहीं_भूलेंगे को हवा देने में कामयाब रहा। ट्वीट के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने भी उन्हें असम में कोसा। राहुल गांधी ने कहा है कि आरएसएस को वे अब संघ परिवार नहीं कहेंगे।

निशाने पर रहा है संघ

Rahul Gandhi Tweet
यह है वह ट्वीट जिसके बाद बवाल मचा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi Tweet) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि आरएसएस में महिलाओं और बुजुर्गों को सम्मान नहीं मिलता। इसलिए वे अब आरएसएस को संघ परिवार नहीं कहेंगे। परिवार सभी से मिलकर बनता है। लेकिन, आरएसएस में यह भावना नहीं हैं। उनका इशारा उत्तर प्रदेश के झांसी शहर (Jhansi Kerla Church Sister) में एबीवीपी कार्यकर्ताओं के केरल की नन के साथ किए गए व्यवहार को लेकर था। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी के निशाने पर हमेशा आरएसएस रहा है। जिसके संबंध में इसी महीने की 03 मार्च को आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार के हवाले से पंजाब केसरी ने कहा था कि उनसे अपनी पार्टी संभलती नहीं है। इसलिए वह आरएसएस को कोसते रहते हैं। कांग्रेस क्या है और उसकी क्या विचारधारा है यह दुनिया में लोगों को पता चल चुकी है।

यह भी पढ़ें: इस वर्दी पहने दिल्ली के एसीपी के झांसे में न आना, वरना पूरे परिवार को पड़ेगा पछताना 

यह भी पढ़ें:   74th Independence Day: भारत के पहले प्रधानमंत्री जिन्होंने झंडा वंदन करके तोड़ा गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्रियों का रिकॉर्ड

शिवराज ने यह बोलकर फैलाई सनसनी

Rahul Gandhi Tweet
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, फाइल फोटो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी ट्वीट को लेकर असम के चुनावी दौरे के दौरान बरसे। उन्होंने कांग्रेस का नामकरण करते हुए राहुल गांधी के अंग्रेजी के वर्ड के अनुसार उनका नामकरण किया। मुख्यमंत्री ने कहा आईएनसी मतलब I- इर्रिस्पॉन्सिबल (गैर जिम्मेदार), N- नेपोटिस्म(परिवारवाद) और C- (करेप्टेड) भष्टाचार से लिप्त। इसके अलावा उन्होंने राहुल पर कहा आर-रिजेक्टेड (देश ने नकार दिया है)। ए-अपसेट माइंड- (देश में जब भी बड़ी चर्चा होती है राहुल कहीं भाग जाते हैं, पता नहीं कहां जाते हैं. मुद्दों की समझ नहीं)। एच-होपलेस-(आप इनसे कोई उम्मीद नहीं कर सकते)। यू-यूजलेस- (यह किसी काम के नहीं है)। एल-लायर-(हमेशा झूठ बोलते रहते हैं)।

Don`t copy text!