Black Panther Film के एक्टर चैडविक बोसमैन का निधन

Share

Black Panther Film: हॉलीवुड में शोक, कैंसर के बावजूद काम से कभी ब्रेक नहीं लिया

Black Panther Film
दिवंगत अभिनेता चैडविक बोसमेन

नई दिल्ली। ब्लैक पैंथर फ़िल्म (Black Panther Film) के हॉलीवुड अभिनेता चैडविक बोसमैन (Chadwick Boseman) का निधन हो गया है। यह फ़िल्म 2018 में आई थी। बोसमेन 43 साल के थे। उन्होंने लास एंजिल्स में बने अपने घर में अंतिम सांस ली। खबर मिलते ही हॉलीवुड (Hollywood Hindi News) शोक में डूब गया। परिवार ने बताया कि वे 4 साल से कोलन कैंसर से जूझ रहे थे। कैंसर होने के बावजूद उन्होंने कभी काम से ब्रेक नहीं लिया था।

खिलाड़ी के रोल से बदली जिंदगी

चैडविक का जन्म अमेरिका के साउथ कैरोलिना में हुआ था। इसके बाद उन्होंने हावर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया था। फिल्म स्टार बनने से पहले वे टीवी पर छोटे-मोटे रोल किया करते थे। 2013 में आई अमेरिकी स्पोर्ट्स बायोग्राफिकल ड्रामा ’42’ में उनके किरदार जैकी रोबिनसन ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस फिल्म ने उन्हें हॉलीवुड का रातोंरात स्टार बना दिया। यह फिल्म अमेरिका के पूर्व बेसबॉल प्लेयर जैकी रोबिनसन की जिंदगी पर आधारित थी। आधुनिक युग में मेजर बेसबॉल लीग में खेलने वाले पहले अफ्रीकी अमेरिकी प्लेयर थे।

महामारी के चलते इन फिल्मों में लगा ब्रेक

चैडविक का 2016 में तीसरे स्टेज का कोलन कैंसर डायग्नोज हुआ। 2020 आते—आते चौथे स्टेज मे पहुंच गया। इस बीच उन्होंने सर्जरी और कीमोथेरेपी कराई। इस स्टेज में होने के वावजूद उन्होने काम से कभीे ब्रेक नही लिया। इस बीच उन्होंने ‘मार्शल’, ‘डा 5 ब्लड्स’ और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ जैसी फिल्मों में काम किया। ‘डा 5 ब्लड्स’ और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ कोरोनावायरस के चलते रिलीज नहीं हो पाईं।

यह भी पढ़ें:   Delhi Kidnapping Case : 91 साल के बुजुर्ग को फ्रिज में भरकर ले गया नौकर
सच्चे फाइटर थे

परिवार ने कहा कि चैडविक अच्छा फाइटर था। हम सब को जीने का तरीका सिखा गया। मार्शल से डा 5 ब्लड्स’ और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ तक, इन फिल्मों के दौरान उन्होंने अपनी अनगिनत बार सर्जरी और कीमोथेरेपी कराई। ‘ब्लैक पैंथर’ के किंग ‘टी- चल्ला’ का किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात थी। “अपने कैंसर के बारे में उन्होंने कभी सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं बताया। वे अपने पीछे माता—पिता और पत्नी को छोड़ गए हैं। परिवार ने बताया कि उनके कोई बच्चे अभी नहीं थे।

Don`t copy text!