Corona Virus News: एमपी में स्कूल—कॉलेज बंद

Share

Corona Virus News: क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद लिए गए कई फैसले, सीएम ने सख्ती बरतने के दिए संकेत

Corona Virus News
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश- File Photo

भोपाल। मध्यप्रदेश में बेकाबू होते कोरोना (Corona Virus News) को देखते हुए कई तरह के फैसले लिए हैं। इसके तहत सभी स्कूल—कॉलेजों को 31 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। ताजा आदेशों से गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर भी समीक्षा बैठक शुरु कर दी गई है। कार्यक्रम को सीमित दायरे में किया जा सकता है। यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वर्चुअली ली गई बैठक के बाद लिया गया है।

सभी प्रकार के मेले प्रतिबंधित

सरकार की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्य शासन ने कोविड-19 के पॉजीटिव तथा एक्टिव प्रकरणों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी को देखते हुए यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स की वर्चुअल बैठक में अफसरों के साथ विचार-विमर्श किया। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव गृह डॉक्टर राजेश राजौरा ने आदेश जारी किए। इसके तहत कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के समस्त स्कूल एवं हॉस्टल 31 जनवरी, 2022 तक बंद रहेंगे। जनवरी 2022 में आयोजित होने वाली प्री-बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से निर्णय लिया जाएगा। सभी प्रकार के मेले (धार्मिक, व्यावसायिक), जिनमें जन-समूह एकत्रित होता है, प्रतिबंधित रहेंगे।

जुर्माना वसूलने के दिए आदेश

Corona Virus News
कोरोना की नई गाइड लाइन

समस्त रैली और जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सभी तरह के राजनैतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक और मनोरंजन आदि के आयोजनों में 250 व्यक्तियों से अधिक की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी। बंद हॉल में होने वाले कार्यक्रम में हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत से कम की उपस्थिति को ही अनुमति दी जाएगी। खेलकूद संबंधी गतिविधियों के लिए स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। डॉ. राजौरा ने बताया कि कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन अनिवार्य होगा। कोविड उपयुक्त व्यवहार जैसे मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन सुनिश्चित कराया जाए। मास्क नहीं लगाने वाले व्यक्तियों पर नियमानुसार जुर्माना वसूली की कार्यवाही की जाये।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: करंट से झुलसकर बालक की दर्दनाक मौत

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Corona Virus News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!