Bihar Dowry Case: दहेज के लिए बहू को जिंदा जलाया, महिला की मौत

Share

भाई को धमकाया था, बहन का मुंह नहीं देख पाओगे

Bihar Dowry Case
सांकेतिक चित्र

पटना। बिहार (#Bihar Crime) के सासाराम (Sasaram Crime) जिले में दहेज में चार पहिया वाहन नहीं देने पर ससुराल वालों ने बहू को जिंदा जला कर मार (Bihar Dowry Case) डाला। पीड़ित परिवार ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने और हत्या करने के आरोप लगाए हैं। हत्या से पहले भाई को धमकी दी गई थी कि वह बहन का मुंह नहीं देख पाएंगे। फिलहाल पुलिस हत्या के पीछे का सच जानने की कोशिश में लगी है। वहीं पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

घटना बिहार (@Bihar Crime) के सासाराम (@Sasaram Crime) जिले के दरिहट थाना क्षेत्र के मझिआंव गांव की है। पीड़ित के भाई मुन्ना राय ने उसकी बहन ब्यूटी की हत्या करने को लेकर ससुराल के पांच लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कराया है। भाई ने बताया कि उसकी बहन ब्यूटी देवी की शादी दरिहट थाना क्षेत्र के मंझियाव निवासी अमित कुमार सिंह के साथ तीन साल पहले हुई थी। पति अमित कुमार सिंह, सास शिला देवी, ससुर उदय सिंह, देवर सुमित कुमार सिंह व ननद सोना देवी पर दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। बहन की शादी बड़े धूमधाम से की गई थी। ससुराल वालों की जो भी मांग थी वह शादी के समय पूरी कर दी गई थी। उसके बाद वह बहन को कार की मांग करने लगे। जिसको लेकर बहन की हमेशा प्रताड़ित करते थे। करीब दो सप्ताह पूर्व उसके पति अमित ने फोन पर दहेज को लेकर धमकी दी कि दहेज नहीं मिलने पर बहन का मुंह नहीं देख पाओगे।

यह भी पढ़ें:   UP Crime: लॉकअप से भागा आरोपी छत से कूदा, तलाशती पुलिस को फंसा मिला

यह भी पढ़ें: बच्ची को नहीं तलाश पा रही देश की सबसे बड़ी एजेंसी सीबीआई

जिसके बाद उन्होंने बहन को 12 दिसम्बर को जलाकर मार डाला। सूचना अकोढ़ीगोला के सलया निवासी ओमप्रकाश सिंह ने फोन पर दी थी। उसने बताया था कि उसकी बहन ब्यूटी जल चुकी है। वह एनएमसीएच जमुहार में भर्ती है। उसके कुछ देर बाद बताया कि डाक्टरों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया। खबर मिलते ही परिजन बहन को देखने वाराणसी निकले तो रास्ते में फोन आया की वाराणसी पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी है। भाई ने शनिवार दरिहट थाना में बहन की हत्या के खिलाफ केस दर्ज कराया था। युवती के पति, सास, ससुर, देवर व ननद को नामजद किया गया है।

Don`t copy text!