Rajasthan Bus Accident : मेज नदी में गिरी बारातियों से भरी बस, 30 की मौत

Share

राजस्थान के बूंदी में हुआ हादसा, सभी यात्रियों के मारे जाने की खबर

Bundi Accident
नदी में गिरी बस

जयपुर। Bundi Bus Accident राजस्थान के बूंदी जिले में भीषड़ सड़क हादसा हो गया। बारातियों से भरी बस मेज नदी (Mej Nadi) में जा गिरी। हादसे में कुल 30 यात्रियों की मौत होने की खबर है। 24 शव निकाले जा चुके है। हादसा बुधवार सुबह उस वक्त हुआ जब कोटा से सवाईमाधोपुर (Kota to Sawai Madhopur) जा रही बारातियों से भरी बस अनियंत्रित हो गई। मेज नदी पर बने पुल पर अनियंत्रित हुई बस सीधे नदी में जा गिरी। इतना बड़ा हादसा होने के पीछे पुल पर रैलिंग न होना भी बड़ी वजह है। राज्य सरकार ने मरने वालों के परिजन को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।

हादसा राजस्थान के बूंदी में स्थित कोटा लालसोत मेगा हाईवे पर स्थित लाखेरी में हुआ है। घायलों की संख्या अभी पता नहीं चल सकी है। मौके पर बूंदी जिला प्रशासन और पुलिस पहुंच गई है। नदी में पानी होने की वजह से राहत कार्य में देरी हो रही है। कलेक्टर बूंदी ने जिले के अस्पतालों के साथ कोटा जिला के अस्पताल को भी अलर्ट किया है। घायलों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए है। तमाशबीनों की वजह से भी राहत कार्य में परेशानी हो रही है। सैकड़ों लोग पुल पर खड़े हुए है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस की रफ्तार बहुत तेज थी। लिहाजा अनियंत्रित हुई बस पर ड्राइवर कंट्रोल नहीं कर सका। बस में सवार यात्री एक ही परिवार के बताए जा रहे है। जो एक शादी समारोह में जा रहे थे।

यह भी पढ़ें:   खेलते-खेलते डिग्गी में गिरे बच्चे, मां बचाने कूदी, तीनों की मौत

यह भी पढ़ेंः बस ने ऑटो को मारी टक्कर, दोनों कुएं में गिरे, 20 की मौत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने लिखा कि ”मुझे बूंदी में हुए दुखद हादसे के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ, जिसमें 24 लोग बस के नदी में गिर जाने के बाद जान गंवा बैठे। मेरी शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं जिन्होंने इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।”

नदी में गिरी बस
Don`t copy text!