BSF के हेड कांस्टेबल ने जवान को मारी गोली, फिर कर ली आत्महत्या

Share

घायल जवान अस्पताल में भर्ती, इलाज जारी

बीएसएफ का लोगो

नई दिल्ली। मणिपुर (Manipur) के चुराचांदपुरा (Churachandpura) जिले में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के एक जवान ने दूसरे जवान को गोली मार दी। जिसके बाद आरोपी जवान के खुद को गोली मारकर आत्महत्या भी कर ली। गोली लगने से घायल हुए कांस्टेबल रैंक के जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह 10 बजे की है। जब एसटीसी (subsidiary training centre) में तैनात हेड कांस्टेबल रैंक के जवान ने अपने जूनियर कांस्टेबल रैंक के जवान को सर्विस राइफल से गोली मार दी। जिसके बाद हेड कांस्टेबल ने खुद को भी गोली मार ली। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लेकिन जिस जवान को उसने गोली मारी थी, उसकी जान बच गई।

अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि दोनों जवानों की ड्यूटी इंस्पेक्टर जनरल रैंक के अधिकारी की सिक्योरिटी में लगाई गई थी। बता दें कि इंडिया-बांग्लादेश बॉर्डर होने की वजह से मणिपुर में बीएसएफ की तैनाती की गई है।

नक्सली हमले में जवान शहीद

वहीं छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर में सोमवार को एक जवान शहीद हो गया। नक्सली मुठभेड़ में सीआरपीएफ के जवान की शहादत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि उरिपाल के जंगल में सीआरपीएफ और डीआरजी के जवान सर्चिंग कर रहे थे। उसी दौरान नक्सलियों से आमना सामना हो गया। मुठभेड़ में कांस्टेबल मुन्ना यादव (32) को गोली लग गई। मुन्ना यादव झारखंड के साहिबगंज जिले के रहने वाले थे।

यह भी पढ़ें:   परिवार के सामने सरपंच पति को पीट-पीटकर मार डाला
Don`t copy text!