‘सुप्रीम’ फैसले से लौट आएगी कमलनाथ सरकार !

Share

कांग्रेस नेताओं को उम्मीद, जल्द होगा बड़ा उलटफेर

MP Congress
कमलनाथ और सुप्रीम कोर्ट, फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार (Kamalnath Govt) गिरने के 9 महीने बाद भी कांग्रेस नेताओं ने उम्मीद नहीं खोई है। 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में 9 सीटें मिलने पर कांग्रेस (MP Congress) का सपना तो टूट गया, लेकिन वापसी की अभी ख्वाहिश बाकि है। कांग्रेस नेताओं को लगता है कि सूबे में कमलनाथ सरकार लौट आएगी और एक बार फिर कांग्रेस का परचम लहराएगा। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के बाद अब पीसी शर्मा ने भी यहीं बात कही है।

‘सुप्रीम’ फैसले का इंतजार

कांग्रेस नेताओं की इस उम्मीद के पीछे की वजह सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई जनहित याचिका है। दरअसल दल-बदल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। जिस पर सुनवाई के लिए भी कोर्ट तैयार हो गया है। इस याचिका में मांग की गई है कि मध्यप्रदेश समेत तमाम प्रदेशों में हुए दल-बदल को कानून के तहत ही देखा जाए। जो विधायक इस्तीफा देकर दूसरी पार्टी में शामिल हुए है, उन पर दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई की जाए। बता दें कि कानून के तहत दल-बदल करने वाला नेता 6 साल तक चुनाव नहीं लड़ सकता।

कानून के तहत कार्रवाई हुई तो मध्यप्रदेश के 23 विधायकों की विधायकी संकट में आ जाएगी। इसी संकट में कांग्रेस को उम्मीद नजर आ रही है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि 20 से ज्यादा विधायकों को बर्खास्त कर दिया गया तो कांग्रेस बहुमत में आ जाएगी और कमलनाथ सरकार बन जाएगी। शर्मा ने कहा कि इस वक्त सुप्रीम कोर्ट का रुख सख्त है। यहीं वजह है कि सीएम शिवराज घबराए हुए है, वो गाड़ देने, टांग देने जैसी बातें करने लगे है।

यह भी पढ़ें:   चुनाव सामग्री में शामिल हुआ मास्क, कांग्रेस ने किया लॉन्च

भाजपा में चल रही अंधरूनी लड़ाई को भी कांग्रेस शुभ संकेत के तौर पर देख रही है। शर्मा ने कहा कि भाजपा के भीतर फूट रहा असंतोष दिखा रहा है कि शिवराज सरकार के दिन पूरे होने वाले है। विंध्य से लेकर महाकौशल तक भाजपा के ही वरिष्ठ नेता नाराज चल रहे है।

हाईकोर्ट में भी याचिका

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने ये भी बताया कि मध्यप्रदेश में हुए उपचुनावों को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट में भी याचिका लगाई गई है। याचिकाकर्ता का कहना है कि प्रदेश पर जानबूझकर 28 सीटों का उपचुनाव थोपा गया। इस चुनाव में हुआ सरकारी खर्च दल-बदलकर चुनाव लड़ने वालों से वसूला जाए। इस याचिका पर भी हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है।

यह भी पढ़ेंः जिला अस्पताल में लगी आग, 10 बच्चों की मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!