Terrorist Attack : गैर कश्मीरियों को टारगेट कर रहे आतंकी, 4 दिन में 2 लोगों को उतारा मौत के घाट

Share

रंगभेद, भाषा और वेशभूषा के आधार पर बना रहे निशाना, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के निवासियों को मारी गोली

फाइल फोटो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (J&K) से धारा 370 और 35 ए हटाए जाने के बाद आतंकियों (Terrorist) ने गैर-कश्मीरी (Non Kashmiri) लोगों को टारगेट करना शुरु कर दिया है। बुधवार को छत्तीसगढ़ में रहने वाले एक मजदूर की पुलवामा (Pulwama) में हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि दो आतंकवादियों ने उसे गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। एक हफ्ते के भीतर गैर-कश्मीरियों (Non Kashmiri) को टारगेट करने की ये दूसरी घटना (Terrorist Attack) है। सोमवार को आतंकियों ने राजस्थान (Rajasthan) में रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर की शोपिया (Shopiya) में गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस तरह की घटनाएं बता रहीं है कि आतंकी जम्मू-कश्मीर (J&K) में किसी और प्रदेश के लोगों को बर्दास्त नहीं करना चाहते। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आतंकी हमले में मारे गए मजदूर सेठी कुमार सागर (Sethi Kumar Sagar) के परिजन को 4 लाख रुपए सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

बुधवार को पुलिस ने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक प्रवासी मजदूर की दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। छत्तीसगढ़ के बेसोली क्षेत्र के रहने वाले सेठी कुमार सागर ईंट भट्ठा मजदूर थे। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (Dilbagh Singh) ने कहा कि वह एक अन्य नागरिक के साथ जा रहा था। जब काकपोरा रेलवे स्टेशन के पास निहामा इलाके में दो आतंकवादियों ने उसे गोली मार दी।

उन्होंने कहा, “हमने हत्यारों को पकड़ने के लिए कई हिस्सों में टीमों को रवाना किया है”, प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दो आतंकवादी थे। सोमवार से घाटी में गैर-कश्मीरी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने की यह दूसरी घटना है। दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के शिरमाल गांव में सोमवार को एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक सहित दो आतंकवादियों ने राजस्थान के एक ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें:   MP Vidhan Sabha: शिवराज सरकार एक लीटर में करती है इतनी कमाई

छत्तीसगढ़ के मजदूर की हत्या पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परिवार को सांत्वना दी। महाराष्ट्र दौरे से लौटे सीएम बघेल ने तुरंत 4 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया।

Don`t copy text!