Online Gambling Racket: चीनी कंपनी का फर्जीवाड़ा उजागर

Share

Online Gambling Racket: भारत के नागरिकों को झांसा देकर कंपनी ने 1100 करोड़ रुपए ठगे, चीनी मूल के नागरिक समेत चार गिरफ्तार

Online Gambling Racket
सांकेतिक पिक

हैदराबाद। तेलंगाना (Telangana Crime News) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad Crime News) में 1100 करोड़ का आनलाइन गैंब्लिंग रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। यह रैकेट चीनी कंपनी चला रही थी। धोखाधड़ी के शिकार दो लोगों ने इस बात की पुलिस से शिकायत की थी। जांच में आनलाइन रैकेट (Online Gambling Racket) का खुलासा हो पाया। पुलिस ने एक चीनी नागरिक समेत 4 लोगों को इस फर्जीवाड़े में दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपियों को लेकर हैदराबाद पहुंच गई है।

ई—कंपनी के डायरेक्टर हैं आरोपी

पुलिस ने चीनी नागरिक या हाओ (Ya Hao) को गिरफ्तार कर लिया है। वह लिंकयुन नामक ऐप का साउथ एशिया का आपरेशन हेड है। इसके तीन अन्य साथी धीरज सरकार, अंकित कपूर और नीरज तुली दिल्ली में ई—वालेट कंपनी डूकीपे के डारेक्टर हैं। आनलाइन गैम्बलिंग चाइनीज गेमिंग कंपनी ‘बीजिंग टी पावर’ के जरिए की जा रही थी। गेमिंग कंपनी अलग—अलग कंपनियों के जरिए आनलाइन(Online Gambling Racket ) गैम्बलिंग करती थी। पुलिस ने अभी तक 1100 करोड़ के आनलाइन ट्रांजेक्शन होने का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें: डिप्टी कमांडेंट विजय ​सोनी ने की आत्महत्या, वजह खोजने में जुटी पुलिस

ऐसे होती थी ठगी

पुलिस ने जांच मे पाया कि ‘बीजिंग टी पावर’ नई कंपनियां बनाती थीं। नई—नई कंपनियां रिफ्रेश से जुड़े सदस्यों के जरिए आनलाइन गैम्बलिंग करती थी। आनलाइन गैम्बलिंग कलर प्रिडेक्सन के जरिए की जाती थी। कलर प्रिडिक्शन गेम एक ऐसा एप्लिकेशन है, जिसमें एक कलर पर पैसा लगाया जाता है। फिर उस कलर या कलर काम्बीनेशन का प्रिडिक्सन किया जाता है। अगर प्रिडिक्सन सही हुआ तो पैसे जीत जाते हैं। ट्रांजेक्शन ई—पेमेंट गेटवे के जरिए होता था।

यह भी पढ़ें:   Hyderabad Rapist Encounter: पुलिस विभाग का वह अफसर जिसने अपने विभाग को वापस दिलाई गरिमा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!