Munnar Land Slide: 4 लोगों की मौत, कई लोग दबे

Share

Munnar Land Slide: भारी बारिश की वजह से हुआ हादसा, रेस्क्यू जारी

Munnar Land Slide
राहत बचाव में जुटी टीम

केरल। (Munnar Land Slide) भू—स्खलन की वजह से दबकर चार लोगों की दर्दनाक मौत (Land Slide Death Case) हो गई। घटना केरल (Kerala News) के इदुक्की जिले के राजमाला (Rajmala Natural Disaster) इलाके की है। इस हादसे में कई अन्य लोगों के दबे होने की सूचना है। राहत अभियान में आपदा की टीम जुटी हुई है। पहाड़ होने की वजह से अभियान में बाधा भी आ रही है।

कीचड़ में फंसे है लोग

शुक्रवार को केरल के राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखरन (Minister E.Chandrashekharan) ने बताया कि इदुक्की जिले के मुन्नार के राजमाला (Rajmala Land Slide) में भारी बारिश से भू—स्खलन की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है। बहुत से लोगों के दबे होने की खबर है। चंद्रशेखरन कहा कि रेस्क्यू टीम ने पहाड़ी में फंसे तीन लोगों को निकाल लिया है। लोगों के कीचड़ मे दबे होने की सम्भावना है।

मुख्यमंत्री ने कहा अस्पतालों को तैयार रखें

टाटा टी कम्पनी के बैरक में सो रहे चाय के बगान में काम करने वाले प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि घटना सुबह लगभग 4:30 बजे हुई थी। उसको ऐसा लगा जैसे जमीन खिसक गई हो। बाहर आकर देखा तो पहाड़ी से मिट्टी खिसक रही थी। सरकार ने कहा कि घायल लोगों की संख्या बढ़ सकती है इसलिए स्थानीय अस्पतालों को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बचाव अभियान दल हुआ सक्रिय

मुख्यमंत्री पिनारई विजयन (CM Pinarai Vijayan) के आफिस से बताया गया कि इदुक्की के भू—स्खलन की जगह पर राहत दल को भेज दिया गया है। रेस्क्यू अभियान जारी है। पुलिस, फारेस्ट, रेस्क्यू और राजस्व विभाग की टीम भू—स्खलन की जगह पर पहुंच चुकी है। टीम रोड से बाढ़ का पानी, टूटे हुए पेड़—पौधे और पावर लाइन को ठीक करने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: नौकरी जाते ही छूटा पत्नी व बच्चों का साथ, ससुराल पहुंचा तो हुई हाथापाई

वायुसेना से मदद मांगी

केरल के मुख्यमंत्री ने भारतीय वायुसेना से भी मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में वायुसेना ही फंसे हुए लोगों को निकाल सकती है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वायुसेना से बचाव सामग्री, खाद्य सामग्री के साथ—साथ पानी और दवाइयों को बांटने की भी मदद ली जाएगी।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में टाईगर, हनुमान चालीसा के बाद अब गंगा जल के सहारे कांग्रेस की पार्टी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!