Karnataka Chamrajnagar Hospital में 24 लोगों की मौत

Share

Karnataka Chamrajnagar Hospital में भर्ती परिजनों ने ऑक्सीजन आपूर्ति में कमी का आरोप लगाकर किया हंगामा, सरकार ने इंकार करते हुए जांच बैठाई

Karnataka Chamrajnagar Hospital
चामराजनगर जिला कर्नाटका— फाइल फोटो

24 patients died during 24 hours at Chamarajanagar District Hospital, Karnataka. The family was not charged with oxygen in the hospital. The government is not ready to accept it.

बैंगलुरु। देशभर में ऑक्सीजन की डिमांड की खबरें अभी नहीं थम रही है। ताजा मामला कर्नाटका के चामराजनगर (Karnataka Chamrajnagar Hospital) जिले से सामने आया है। यहां जिला अस्पताल में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 24 व्यक्तियों की मौत होने की खबर है। परिजनों का आरोप है कि जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन की कमी से यह मौतें हुई है। हालांकि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yediyurappa) सरकार ने इन आरोपों से इनकार करते हुए जांच बैठा दी है। वहीं मंगलवार को प्रदेश सरकार की आपात कैबिनेट बैठक बुला ली है।

आने वाली थी ऑक्सीजन जो अटक गई

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में बताया है कि उन्होंने जिले के कलेक्टर से सभी मामलों में रिपोर्ट तलब कर ली है। जबकि चामराज नगर जिले के प्रभारी मंत्री एस.सुरेश कुमार को पड़ताल करने के लिए भेजा है। उन्होंने मीडिया को बताया है कि मौत की असली वजह ऑक्सीजन की कमी नहीं है। अस्पताल से ऑडिट रिपोर्ट मांगी है। अस्पताल में कोरोना संक्रमण के दो दर्जन मरीज भर्ती है।

यह भी पढ़िएः जिस प्लांट के जरिए सरकार अपनी सांस को बचा रही है उसे बंद करने के लिए भाजपा की ही विधायक यह बोलकर बंद कराना चाहती है

प्रभारी मंत्री ने बताया है कि मैसुरु से ऑक्सीजनआने वाली थी। जिसकी सप्लाई में बाधा आई जरुर थी। इस संबंध में निगरानी मुख्यमंत्री के निजी सचिव एडीजी प्रताप रेड्डी (ADG Pratap Reddy) देखते हैं। एस. सुरेश कुमार (S.Suresh Kumar) का दावा है कि रविवार सुबह से सोमवार सुबह के बीच 24 लोगों की मौत जरुर हुई है। लेकिन, यह ऑक्सीजन की कमी से है यह कहना अभी जल्दबाजी है।

यह भी पढ़ें:   पीएम मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी युवा कांग्रेस
Don`t copy text!