पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में सुधार नहीं, वेंटिलेटर सपोर्ट पर

Share

बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी

Pranab Mukherjee
प्रणब मुखर्जी, पूर्व राष्ट्रपति, फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। मुखर्जी को जीवन रक्षक प्रणाली (ventilator) पर रखा गया है। 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को 10 अगस्त को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी (Brain Surgery) की गई थी। इससे पहले कोविड-19 जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने जानकारी देते हुए कहा कि- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर बनी हुई है, लेकिन खराब नहीं हुई है।

मेडिकल बुलेटिन

अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘ माननीय श्री प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह (14 अगस्त 2020) भी कोई सुधार नहीं आया। वह अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। उनकी हालत अभी स्थिर है।’’ प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति थे।वे गहन देखभाल में हैं और वेंटिलेटरी सपोर्ट पर बने हुए हैं। उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर वर्तमान में स्थिर हैं।”

बेटी का ट्वीट

पूर्व राष्ट्रपति की बेटी  शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा कि -“मेडिकल जार्गन्स में शामिल हुए बिना, मैं पिछले दो दिनों से जो कुछ भी समझ सकती थी, वह यह है कि हालांकि मेरे पिता की स्थिति बहुत गंभीर बनी हुई है, यह वह खराब नहीं हुई है। प्रकाश में आंखों की प्रतिक्रिया में थोड़ा सुधार हुआ है,”

यह भी पढ़ेंः इस डिबेट के बाद कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Malegaon Bomb Blast मामले में जमानत पर रिहा प्रज्ञा ठाकुर की हर हफ्ते होगी पेशी
Don`t copy text!