Antilia Latest News: महीना लेने वाले अफसरों के नाम आते ही गृहमंत्री की कुर्सी गई

Share

Antilia Latest News:  एनसीपी के कोटे से गृहमंत्री बनने के लिए दो नाम, अनिल देशमुख ने इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंपा

Antila Latest News
इस्तीफा देने वाले अनिल देशमुख

मुंबई। महाराष्ट्र के बहुचर्चित अंटीलिया कांड (Antilia Latest News) की जांच कर रही एनआईए के हाथ लगे सबूतों के बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख को आखिरकार अपने पद से इस्तीफा सौंपना पड़ा। एनआईए को सबूत मिले हैं कि सचिन वझे महाराष्ट्र के कई आईपीएस से रकम लेकर गृहमंत्री तक पहुंचाता था। इसी खुलासे के बाद सोमवार को महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया। इधर, गृहमंत्री की कुर्सी एनसीपी के खाते में ही रहेगी। इसके लिए दो नाम सामने आए हैं।

पूर्व पुलिस कमिश्नर की चिट्ठी से जांच

सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद ​हटाए गए डीजीपी परमवीर सिंह (IPS Peramveer Singh) की चिट्ठी पर महाराष्ट्र हाईकोर्ट ने संज्ञान ले लिया है। हाईकोर्ट ने अंटीलिया कांड में सीबीआई (CBI Inquiry Order) जांच के आदेश भी दे दिए है। इसी आदेश से पहले अनिल देशमुख को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thakre) के राजनीतिक सलाहकार महाराष्ट्र में चल रहे खींचतान पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। इस मामले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने पत्रकारों से कहा है कि मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री ठाकरे से पूछा है कि उनकी नैतिकता अब कहा चली गई। उन्होंने दावा किया कि यह बात वझे या देशमुख तक सीमित नहीं हैं।

यह नाम सामने आए

Antilia Latest News
उद्धव ठाकरे, मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया के बाहर मिली जिलेटिन की छड़ के मामले में एनआईए जांच कर रहा है। इसी जांच के सिलसिले में मुंबई पुलिस के निलंबित पुलिस अफसर सचिन वझे से पूछताछ की जा रही है। वह 9 अप्रैल तक रिमांड पर है। रिमांड के दौरान ही छापेमारी के दौरान एक होटल से दस्तावेज मिले। इसमें सरकारी अफसरों को हर माह घूस देने की जानकारी के प्रमाण मिले। जिसके बाद ही अनिल देशमुख का जाना तय माना जा रहा था। महाराष्ट्र की सरकार में एनसीपी का महत्वपूर्ण योगदान है। इसलिए गृहमंत्री की कुर्सी पर पार्टी से ही बैठाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए दिलीप वलसे पाटील (Dilip Valse Patil) और जयंत पाटील (Jayant Patil) का नाम आगे चल रहा है।

यह भी पढ़ें:   बीजेपी नेता के साथ ठगी, जालसाजों ने खाते से निकाल लिए 75 हजार
Don`t copy text!