MP IPS Transfer: पूर्व डीजीपी के रिटायर होने के बाद थी खाली कुर्सी

Share

MP IPS Transfer: स्पेशल डीजी बनने के बाद मंगलम को सरकार ने अभियोजन का संचालक बनाया

MP IPS Transfer
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी वीके सिंह (EX DGP VK Singh) मार्च, 2021 में सेवानिवृत्त हो गए। उनकी विदाई की कहीं कोई चर्चा भी नहीं हुई। उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ सिंह (Former CM Kamalnath) के कार्यकाल में हटाया गया था। वे एमपी पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन से रिटायर हुए थे। उनकी खाली कुर्सी पर अब विजय यादव (IPS Vijay Yadav) को भेजा गया है। इस संबंध में सोमवार को सरकार ने तबादला आदेश (MP IPS  Transfer) जारी किए हैं।

राव एडीजी प्रशासन

भारतीय पुलिस सेवा में 1987 बैच के अफसर विजय यादव के पास संचालक लोक अभियोजन की जिम्मेदारी थी। अब यह जिम्मेदारी 1988 बैच के आईपीएस अफसर अन्वेष मंगलम (Anvesh Mangalam) को सौंपी गई है। मंगलम को हाल ही में स्पेशल डीजी बनाया गया है। वे पीएचक्यू की प्रशासन शाखा में तैनात थे। अब इस शाखा की जिम्मेदारी 1992 बैच के आईपीएस डी.निवास राव (D.srinivas Rao) को सौंपी गई है। इससे पहले वे प्रबंध में एडीजी थे। इसके अलावा सरकार ने 1993 बैच के आईपीएस अनिल कुमार (Anil Kumar) को योजना एवं प्रबंध में एडीजी बनाने के आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें: इस वर्दी पहने दिल्ली के एसीपी के झांसे में न आना, वरना पूरे परिवार को पड़ेगा पछताना 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: जाल बिछाकर घर नहीं पहुंचा, अगले दिन मिली लाश
Don`t copy text!