तीन मंजिला बिल्डिंग गिरी, 10 की मौत, 19 लोगों को बचाया गया, 25 फंसे

Share

36 साल पुरानी थी बिल्डिंग, खाली कराने का नोटिस भी दिया गया था

Bhiwandi Building Collapse
घटनास्थल की तस्वीर

ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) जिले भिवंडी (Bhiwandi) में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। तीन मंजिला बिल्डिंग भर-भराकर गिर गई। हादसे में 10 लोगों की मौत की सूचना है। राहत एवं बचाव दल ने 19 लोगों की जान बचाई है। वहीं मलबे में 20 से 25 लोगों के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। मलबे में फंसे लोगों को बचाने की मशक्कत जारी है। रेस्क्यू टीम ने एक मासूम की जान भी बचाई है।

देर रात हुआ हादसा

Bhiwandi Building Collapse
घटनास्थल की तस्वीर

1984 में बनी बिल्डिंग में 21 परिवार रहते थे। हादसा रविवार रात करीब 3 बजकर 30 मिनट पर हुआ। इस वक्त सभी लोग सो रहे थे। लगभग 36 साल पुरानी बिल्डिंग जर्जर हो चुकी थी। जानकारी के मुताबिक इसे खाली कराने के नोटिस भी जारी किए गए थे। लेकिन कानूनी दांव-पेंच की वजह से जर्जर बिल्डिंग में ही लोग रह रहे थे।

महाराष्ट्र सरकार में गृह निर्माण मंत्री जितेन्द्र आव्हाण ने कहा कि ‘कुछ दिन पहले मैंने इसको लेकर एक मीटिंग की थी। मैं इस बात को दोहरा रहा हूं कि अवैध निर्माण को लेकर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। जब तक इलाके के पुलिस और वार्ड ऑफिसर पर जिम्मेदारी तय नहीं होती तब तक ऐसी चीजें नहीं रुकेंगी।’

पीएम मोदी ने जताया दुख

Bhiwandi Building Collapse
घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया- ‘‘मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता देने की कोशिशें की जा रही हैं।’

यह भी पढ़ें:   अतिक्रमण हटाने गया था सरकारी अमला, महिला ने खुद को लगाई आग

सीएम शिवराज ने जताया दुख

महाराष्ट्र के भिवंडी में एक इमारत के गिरने से हुई अनेक नागरिकों की मृत्यु का दुःखद समाचार मिला। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र ही पूर्ण स्वस्थ करें।

यह भी पढ़ेंः वाटरफॉल में डूबे 6 टूरिस्ट, बचाने की बजाए घर लौट गए साथी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!